Political पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया रोड शो, अंतिम दिन उप चुनाव के लिए प्रचार का शोर, राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत

Political

Political अंतिम दिन उप चुनाव के लिए प्रचार का शोर, राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत

Political भानुप्रतापपुर। उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरर में चुनावी सभा कर बीजेपी पर हमला बोला। वहीं भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रोड शो किया। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के प्रचार का शोर शनिवार दोपहर 3 बजे थम गया। रोड शो, रैलियां, सभा, नुक्कड़ सभा से प्रचार किया गया। विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होना है।

Political मुख्यमंत्री ने मोर्चा संभालते हुए कहा

विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोरर में 3 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधायक मनोज मंडावी के निधन के बाद यह पद रिक्त हुआ है। और इस उप चुनाव में उनकी पत्नी सावित्री मंडावी को प्रत्याशी बनाया गया है।

Political एक साल बचा है, मनोज मण्डावी के जो अधूरे सपने हैं उसे हम सबको मिलकर साकार करना है। इसके लिए में आप सबसे निवेदन करने आया हूं कि सावित्री मण्डावी को आप सबका आशीर्वाद चाइये। मुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार एक नवंबर से धान खरीदी कर रही है, अभी खेती किसानी का काम चल रहा है। उसके बाद भी हजारों की संख्या में आप सब यहां पर आए हैं।

Political उन्होंने कहा कि रमन सिंह के राज में बराबर धान की खरीदी नहीं हो रहा था। उस समय 16 लाख किसान ही धान बेच पा रहे थे अभी 22 लाख किसान धान बेच रहे है। उन्होंने आदिवासी समाज की ओर से उतारे गए प्रत्याशी रिटायर डीआईजी अकबर राम कोर्राम के सम्बंध में कहा एक समाज को उचकाने से जीत नहीं मिलती हैं।

Political आदिवासी आरक्षण सर्वसम्मति से पारित हुआ प्रस्ताव, प्रदेश में खुशी का माहौल है। मुख्यमंत्री ने कहा लंबे समय से प्रदेश में उठी आदिवासी आरक्षण की मांग आखिर पूरी हो गई। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण विधेयक सर्व सम्मति से पारित हो गया है. जिसके तहत अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 32 फीसदी, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 13 फीसदी, ओबीसी वर्ग के लिए 27 फीसदी और EWS के लिए 4 फीसदी आरक्षण का प्रावधान रखा गया है. हालांकि प्रदेश में इसकी राह आसान नहीं रही. आरक्षण का कोटा बढ़ाने के लिए सरकार और लाभार्थियों, दोनों को भी संघर्ष करना पड़ा है. कानूनी रूप से हो या राजनीतिक रूप से इस मुद्दे को कई दौर से गुजरना पड़ा है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया रोड शो

अंतिम दिवस पर भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भानुप्रतापपुर नगर में रोड शो किया। इस दौरान युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में बाइक रैली निकाली। वहीं भाजपा ने पार्टी प्रत्याशी ब्रम्हांन्द नेताम के लिए घर घर प्रचार किया। भाजपा के पूर्व मंत्रियों और पदाधिकारियों ने में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जमकर प्रचार किया और ब्रम्हांन्द नेताम को प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज दिलाने अपील की गई।

सीट बरकरार रखने के लिए झोंकी ताकत

भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। अंतिम दिन भानुप्रतापपुर नगर के प्रमुख मार्गों पर मंत्री कवासी लखमा ने रोड शो किया। गाजे बाजे एवं डीजे के धुन में प्रचार-प्रसार कर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के लिए वोट मांगे। दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील पाढ़ी भी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU