Uttar Pradesh Latest News : कोल्ड स्टोरेज में मारे गए छापे में 133 बोरे नकली डीएपी खाद बरामद

Uttar Pradesh Latest News :

Uttar Pradesh Latest News : कोल्ड स्टोरेज में मारे गए छापे में 133 बोरे नकली डीएपी खाद बरामद

Uttar Pradesh Latest News : मथुरा !   उत्तर प्रदेश में मथुरा के जमुनापार थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सिहोरा ग्राम में एक कोल्ड स्टोरेज में मारे गए छापे में 133 बोरे नकली डीएपी खाद से भरे बोरे बरामद किये गए हैं ।


जिला कृषि अधिकारी अश्विनी कुमार के अनुसार छापे के दौरान आरोपी सदर थाना क्षेत्र के सदर बाजार निवासी विष्णु सैनी पुत्र झम्मनलाल इस खाद की खरीद का भी बाउचर नही दिखा सका।उन्होंने बताया कि ’’कोल्ड स्टोरेज सिंहोरा ग्राम निवासी संजय अग्रवाल का है जिसे उन्होंने आरोपी को दस हजार रूपए महीने के किराये पर दिया था। इफको डीएपी-18ः46 खाद को कोल्ड स्टोरेज में ही सील कर उसकी सुपुर्दगी कोल्ड स्टोरेज के मालिक को दे दी गई है।


मुखबिर की सूचना पर इस खाद के दो नमूने लेकर उन्हें रसायनिक परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। आश्चर्यजक बाद यह है कि जो व्यक्ति इसे बेचता था उसके पास न तो इस खाद बेचने का लाइसेंस है और ना ही वह इसे बेचने के लिए अधिकृत किया गया है।

Related News

Bhatapara Big News Today : कार्रवाई नहीं हुई तो, ट्रकों की चाबियां सौपेंगे एस पी को वाहन मालिक…..देखे VIDEO


Uttar Pradesh Latest News : जिला कृषि अधिकारी के अनुसार आरोपी विष्णु को जमुनापार थाने की पुलिस द्वारा धारा 3/3 आवश्यक वस्तु अधिनियम, 420 आईपीसी एवं फर्टिलाइजर ( अकार्बनिक या कार्बनिक अथवा मिलावटी) 1985 के अन्तर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Related News