aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली में मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर

TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली के मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर

TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली के मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर

पीएम मोदी आज गुजरात में रैलियां करेंगे
गुजरात विधानसभा चुनाव में अब पीएम मोदी की एंट्री हो गई है. पीएम मोदी ने शनिवार को वलसाड में रैली की और रोड शो भी किया. वहीं, पीएम आज (रविवार) रैलियां करेंगे, लेकिन इससे पहले वो सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और भगवान का आशीर्वाद लेंगे.

TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली में मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर
TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली में मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर

दिल्ली दंगों में भाजपा ने मैदान में उतारी दिग्गजों की फौज
एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी प्रचार में अपने महारथियों को उतार रही है। रविवार को सुपर संडे अभियान के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत कई केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री समेत सांसद और विधायक रोड शो करेंगे. नगर निगम चुनाव के लिए दिल्ली बीजेपी का प्रचार जोरों पर है. इसके तहत रविवार को बीजेपी ‘विजय संकल्प रोड शो’ का आयोजन करेगी.

भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी20 आज, हॉटस्टार नहीं
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. वेलिंगटन में हुए पहले टी20 में टॉस भी नहीं हो सका. अब दोनों टीमें रविवार को माउंट माउंगानुई में भिड़ेंगी। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज में अपना दबदबा बनाना चाहेगी।

Also read  :TOP 10 News Today 20 November 2022 : गुजरात में गरजेंगे आज पीएम मोदी, बीजेपी ने दिल्ली के मैदान में उतारी दिग्गजों की पूरी पल्टन, समेत 10 बड़ी खबर

नेपाल में राष्ट्रीय-प्रांतीय सरकारों का चुनाव करने के लिए आज मतदान
नेपाल में राष्ट्रीय और प्रांतीय सरकारों के चुनाव के लिए आज मतदान होगा। संघीय संसद में 275 सीटें और सात राज्यों की विधानसभाओं में 550 सीटें जीतने के लिए, मौजूदा सत्ताधारी गठबंधन और विपक्षी दलों ने गठन होने पर नौकरी के नुकसान और मुद्रास्फीति को रोकने का वादा किया है।

केरल हाई कोर्ट का फैसला- मुस्लिम शादियां POCSO कानून से बाहर नहीं
केरल हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि पर्सनल लॉ के तहत मुसलमानों की शादियां POCSO एक्ट के दायरे से बाहर नहीं हैं। न्यायमूर्ति बेचू कुरियन थॉमस ने कहा कि यदि विवाह में एक पक्ष नाबालिग है, तो पोक्सो अधिनियम के तहत अपराध विवाह की वैधता के बावजूद लागू होंगे।

संयुक्त राष्ट्र जलवायु आपातकालीन कोष के गठन पर समझौता
मिस्र में चल रहे संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन COP27 में सबसे विवादास्पद मुद्दों में से एक, गरीब देशों को मुआवजा देने के लिए एक आपदा कोष के निर्माण पर एक समझौते के लिए उम्मीदें बढ़ गई हैं। वार्ताकारों ने शनिवार को कहा कि उन्हें इस दिशा में एक संभावित सफलता मिल गई है।

CJI चंद्रचूड़ ने कहा- हड़ताल से न्याय पाने वाले परेशान हैं, जज और वकील नहीं
भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को एक कार्यक्रम में कहा कि हमें वकीलों या नागरिकों से अदालतों तक पहुंचने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, बल्कि अदालतों को उन तक पहुंचना चाहिए। साथ ही कहा कि उन्होंने हमेशा वकीलों की बातें सुनी हैं। वकील हड़ताल पर चले जाते हैं तो इससे न्याय पाने वालों को परेशानी होती है।

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- देश को मुसलमान ही बचा सकते हैं
गुजरात में चुनाव प्रचार चरम पर है। नेताओं की तीखी बयानबाजी जारी है। इस बीच कांग्रेस के एक नेता ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि सिर्फ मुसलमान ही देश को बचा सकते हैं। भाजपा नेता और राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सिद्धपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार चंदन ठाकोर के इस बयान को ट्वीट करते हुए कहा कि हार के डर से कांग्रेस ने फिर से अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की ओछी राजनीति का सहारा लिया है.

हिमंत बिस्वा सरमा का दावा है, मुगलों ने पूरे भारत को नहीं जीता
असम के अहोम राजवंश के बहादुर सेनापति लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि मुगलों ने पूरे भारत पर शासन नहीं किया।

राहुल गांधी गुजरात में भी गरजते नजर आएंगे
कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच, कांग्रेस नेता और वायनाड के सांसद राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में जनसभाओं को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को यह जानकारी दी।

संजय राउत का राज्यपाल पर निशाना, कहा- राहुल गांधी पर फेंके गए जूतों को इकट्ठा कर राजभवन भेजा जाए
शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता सांसद संजय राउत ने शनिवार को राज्यपाल पर निशाना साधते हुए तीखी टिप्पणी की है। सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल (बीएस कोश्यारी) को क्या हो गया है? आज उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *