aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Primary education class संघ का 7 दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग कसडोल में प्रारंभ

Primary education class

भुवनेश्वर प्रसाद साहू

Primary education class संघ का 7 दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग कसडोल में प्रारंभ

Primary education class कसडोल . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला बलौदाबाजार का प्राथमिक शिक्षा वर्ग का शुभारंभ कुश की नगरी कसडोल में विभाग संघ चालक भास्कर राव किन्हेकर, सह जिला संघ चालक गणेश देवांगन एवं वर्ग कार्यवाह राजेन्द्र निराला ने दीप प्रज्वलन कर किया।

https://jandhara24.com/news/125586/another-naxalite-conspiracy-foiled-breaking-15-kg-ied-destroyed/


Primary education class  विदित हैं की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पिछले लगभग एक शताब्दी से हिन्दू समाज का संगठन एवं व्यक्तित्व निर्माण की साधना में लगा हुआ हैं इसी साधना क्रम में बलौदाबाजार जिले का सप्तदिवसीय आवासीय प्रशिक्षण प्राथमिक शिक्षा वर्ग का उद्धाटन 22 दिसंबर को हुआ।

 

Primary education class  इस वर्ग में बलौदाबाजार जिले के विभिन्न मंडलों एवं नगरों से स्वयंसेवक सैकड़ो की संख्या में उपस्थित हैं। जिनका प्रशिक्षण प्रातः 5 बजे से प्रारंभ होकर रात्री 10 बजे तक विभिन्न सत्रों के माध्यम से संपन्न होगा।

जिसमें शारिरिक विकास हेतु दंड, योगासन, नियुद्ध, समता, खेल, बौद्धिक विकास हेतु बौद्धिक, संवाद, चर्चा, अभ्यास आदि के माध्यम से स्वयंसेवको को पूर्ण रुप से प्रशिक्षित कर समाज व राष्ट्र के लिए तैयार करने हेतुक कार्यक्रम किए जा रहे है।

 

 स्वयंसेवक को इस प्रशिक्षण में व्यवस्था, सेवा, सम्पर्क, प्रचार आदि का भी प्रशिक्षण दिया जायेगा। उक्त प्रशिक्षण वर्ग में जिला, विभाग, प्रांत के अधिकारियों का पाथेय भी स्वयंसेवकों को प्राप्त होगा। उक्त जानकारी इस वर्ग के व्यवस्था प्रमुख पुनेश्वर नाथ मिश्रा ने प्रदान किया।

Political temperature of Dhamtari : पुतला दहन और थाना घेराव के बाद बढऩे लगा धमतरी का राजनीति तापमान 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *