29.2 C
Chhattisgarh

Narayanpur Latest News : डीएवी स्कूल में शिक्षक की कमी, बच्चों और पालकों का धरना

Chhattisgarh NewsNarayanpur Latest News : डीएवी स्कूल में शिक्षक की कमी, बच्चों और पालकों का धरना

Narayanpur Latest News : डीएवी स्कूल में शिक्षक की कमी, बच्चों और पालकों का धरना

जनधारा समाचार
Narayanpur Latest News : कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने बैठे हैं धरने पर

Narayanpur Latest News : नारायणपुर। जिले के डी.ए.वी. स्कूल में शिक्षको की कमी के चलते बच्चो की पढ़ाई प्रभावित हो रही है जिसको लेकर आज बच्चे और पालक कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने बैठकर साढ़े तीन घंटे धरना दिए और शिक्षक की मांग पूरा करने के नारे लगाए। इस दौरान बच्चो ने अपनी क्लास यही शुरू करते हुए हाजरी का कार्य किया पढ़ाई इसलिए नहीं कि क्योंकि शिक्षक नहीं है इसलिए सिर्फ हाजिरी ही हुई।

also read : Bhanupratappur News : प्रबंध संचालक की उदासीनता, 1060.080 क्विंटल इमली खराब

बच्चों ने कहा कि पिछले वर्ष से शिक्षक नहीं है शिक्षको किआंग करते आ रहे है लेकिन हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के कारण शिक्षक स्कूल छोड़कर जा रहे है और शिक्षकों की कमी स्कूल में बनती जा रही है जिससे हमारा भविष्य खराब हो जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं सीएसईबी बोर्ड है अगर हमारी पढ़ाई नहीं हुई तो हमारे अच्छे नंबर नही आयेंगे और हमें अच्छे कालेज में एडमिशन नहीं मिलेगा।

वही पालकों का कहना है कि शिक्षा को लेकर राजनीति की जा रही है जब से छत्तीसगढ़ में सरकार बदली है तब से डीएवी स्कूल में शिक्षकों को वेतन देना बन्द कर दिया गया जिसके चलते शिक्षक स्कूल छोड़कर जाने लगे है। और आज स्थिति ये आ गई है कि शिक्षको के नही होने से बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है ।

एक ओर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल को बेहतर किया जा रहा है और दूसरी ओर डीएवी स्कूल की व्यवस्था लचर होती जा रही है। शिक्षा के साथ राजनीति नही होनी चाहिए और बच्चो को शिक्षा मिलनी चाहिए।

वही धरने में बैठे बच्चो और पालकों को समझाने आए एस.डी.एम. से बच्चो और पालकों ने कहा की आप लोगो को पिछले वर्ष से आवेदन देते आ रहे है। पर आप ने कोई कार्यवाही नहीं की है जिसके चलते हमारा भविष्य अधर में लटका हुआ है इसलिए जब तक कलेक्टर से नही मिलेंगे तब तक यहां से नहीं जायेंगे ।

इस दौरान थाना प्रभारी द्वारा बच्चो को बातचीत के लिए मनाया गया जिसके बाद कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एस.डी.एम. से बातचीत शुरू हुई। एस.डी.एम. ने कलेक्टर सर दौरे पर होने की बात बताई और कल मिलवाने का आश्वासन दिया जिसके बाद बच्चे और पालक माने और वापस घर लौटे। वहीं इस मामले पर जब मीडियाकर्मियों ने एस.डी.एम. से पूछा तो कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

धरने पर बैठे बच्चों और पालकों ने बताया कि एसडीएम ने कल जिला कलेक्टर से 10 बच्चों और पालकों को मिलाने की बात कही है और समस्या का जल्द निराकरण कराने की बात कही है।

also read : https://jandhara24.com/news/107320/know-interesting-things-about-this-historical-drama-made-on-rashtrapati-bhavan-and-the-president-of-the-country-living-there/

Check out other tags:

Most Popular Articles