aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Golden Book of World Records) अध्यक्ष शांता शर्मा को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

(Golden Book of World Records)

 (Golden Book of World Records)  एशिया प्रमुख अधिकारी डॉ. मनीष बिश्नोई ने दिया अवार्ड

(Golden Book of World Records)  भिलाई। शांता शर्मा अध्यक्ष रूपाली महतारी गुड़ी बहुउद्देशीय संस्था की ग्राम बोड़ेगांव जिला दुर्ग वतर्मान निवास स्थान भिलाई नगर जिला दुर्ग ने बनाया गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड 2023। यह रिकार्ड प्राप्त करने वाली विश्व की पहली महिला, 2 भारत की पहली महिला, 3 छत्तीसगढ़ की पहली महिला।

छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पूर्ण छत्तीसगढ़ी अपनाओं के उद्देश्य को लेकर छत्तीसगढ़ की यात्रा आरंभ की। 18 जून 2019 से आरंभ ग्राम नरकालो जिला अंबिकापुर सरगुजा संभाग से आरंभ की और संभाग के 5 जिलों की यात्रा कर पूर्ण की।

(Golden Book of World Records)  शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती विद्यालय आमदी नगर हुडको भिलाई से 3 सितंबर 2019 को दूर की यात्रा आरंभ की। दुर्ग संभाग कीएवं दुर्ग संभाग की क्योंकि यात्रा पूर्ण की वर्तमान में तीसरे संभाग बस्तर की यात्रा जिला कांकेर आरंभ कर जारी रखी हुई है, इसी सेवा में छत्तीसगढ़ के आदिवासी पारंपरिक गहनों को बढ़ावा देने की वजह से गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के एशिया प्रमुख अधिकारी डॉ. मनीष बिश्नोई द्वारा रिकॉर्ड दिया गया है।

शांता शर्मा ने यह रिकॉर्ड संपूर्ण छत्तीसगढ़वासी को समर्पित किया है जिन्होंने पारंपरिक गहनों को सम्मान से स्वीकार किया है एवं पुलिस हेडक्वार्टर रायपुर एवं प्रिंट मीडिया, टेलीकास्ट मीडिया के सहयोग के लिए आभार जताया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *