aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

General Secretary Nandlal Mudami : ग्रामीणों की समस्या जानने कटेकल्याण के बड़े गुडरा पहुंचे मुड़ामी

General Secretary Nandlal Mudami : ग्रामीणों की समस्या जानने कटेकल्याण के बड़े गुडरा पहुंचे मुड़ामी

अनुसुचित जनजाति मोर्चा प्रदेश महामंत्री नंदलाल मुड़ामी का सघन जनसंपर्क अभियान कटेकल्याण ब्लाक के बड़े गुडरा में किया ।
ग्रामीणों की समस्याएं जानी विगत दिनों बड़े गुड़रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण उल्टी और दस्त के शिकार हो गए थे काफी मेहनत और मशक्कत नंदलाल मुड़ामी एवं स्वास्थ्य अमले के साथ में मिलकर उनका सहयोग किया था


तब जाकर कहीं ग्राम वासियों को स्वास्थ्य लाभ मिल पाया था

आज उन्हीं सबके बीच में पहुंचकर उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ क्षेत्र में पंचायत में संचालित विभिन्न योजनाओ का लाभ ग्रामीणों को मिल रहा है कि नहीं जानने के लिए पहुंचे और वहां पर ग्रामीणों से चर्चा करके उनके अधूरे प्रधानमंत्री आवास के बारे में चर्चा की विगत चार साल से आवास अधूरे पड़े हुए हैं। मुड़ामी ने ग्रामीणों से कहा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने आवास का पैसा भेजा हुआ है पर राज्य की भूपेश बघेल कांग्रेस की सरकार ने गरीबों आवास बनने नहीं दे रहा है।

अस्वस्थ ग्रामीणों के लिए केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रू तक का इलाज निशुल्क किया जा रहा है इसकी जानकारी ग्रामीणों को दिया।

साथ ही पेयजल की समस्या को जाना ।
पेंशन से संबंधित प्रकरणों के बारे में भी ग्रामीणों से मिले और विभिन्न योजनाएं जो केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही है उनका लाभ व्यक्तिगत तौर पर पात्र हितग्राहियों को लाभ मिल रहा है कि नहीं यह चीज जानने हेतु बड़े गुंडरा ग्राम पंचायत का दौरा किया।

वहां पर उन्होंने पेयजल से संबंधित समस्या पाई कई ग्रामीणों को पेंशन के प्रकरण अधूरे हैं।
दिव्यांगों का प्रमाण पत्र नहीं बनने की वजह से पेंशन के लाभ से वंचित हैं।

उन्होंने त्वरित वहां पर मौजूद ग्राम पंचायत सचिव को निराकरण तत्काल सभी हितग्राहियों का प्रकरण बनाकर संबंधित विभाग के जिला कार्यालयों में जाकर सभी हितग्राहियों को उनका लाभ पहुंचाने हेतु कार्य करने को कहा।

ग्राम बड़े गुडरा के जरूरतमंद निराश्रित वृद्धा जनों को कंबल वितरण कर इस ठंड में बचाने हेतु एक सार्थक मानवीय पहल भी की कई ग्रामीणों को कंबल वितरण किया गया ।
ग्रामीण नंदलाल मुड़ामी को अपने बीच में पाकर भारी प्रसन्न महसूस कर रहे हैं

इस दौरान मण्डल अध्यक्ष सोमडू कोर्राम , सुमित भदौरिया युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमीति सदस्य, मयंक यादव आर.टी.आई. प्रकोष्ट जिला सह संयोजक, भीमा कवासी, रमेश कुमार कवासी,मनोज कुमार कवासी सहित ग्रामीण उपस्थिति रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *