aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(District Election Officer)

(District Election Officer) एसडीएम ने किया पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदान केंद्रों का निरीक्षण

(District Election Officer) मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम वर्तमान में जारी

(District Election Officer) भानुप्रतापपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कांकेर के निर्देशानुसार एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विधानसभा भानूप्रतापपुर के मार्गदर्शन में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम वर्तमान में जारी है। इसी परिपेक्ष में आज भानुप्रतापपुर के एसडीएम और निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 80 भानूप्रतापपुर प्रतीक जैन (भाप्रसे) ने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत चल रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदान केंद्रों में पहुंचकर उनका निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों में बीएलओ रजिस्टर पुनरीक्षण के दौरान प्राप्त आवेदन पत्र का भी अवलोकन किया ।

(District Election Officer) साथ ही साथ उन्होंने बीएलओ और अविहित अधिकारी को निर्देशित किया की 1 जनवरी 2023 की स्थिति में जिन मतदाताओं की आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गई है उनके नाम मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से दर्ज करें ।साथ ही साथ बीएलओ घर घर जाकर सर्वे करें ताकि कोई भी पात्र मतदाता का नाम निर्वाचक नामावली से न छूटे ।

मतदाता सूची में जिन मतदाताओं की मृत्यु हो चुकी है या जो विवाह के कारण अन्य किसी कारणों से अन्यत्र निवासरत हैं ऐसे मतदाताओं का चिन्हित कर विधिवत आवेदन पत्र लेकर उनका नाम विलोपन की कार्यवाही भी करें। साथ ही साथ मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाना है इस कार्य में भी ध्यान दें और मतदाताओं के नाम मेरी कोई गलती हो तो उसे सुधार करें ।आज के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सुरेंद्र उर्वशा और निर्वाचन प्रभारी अशोक ठाकुर भी साथ में थे।

(District Election Officer) उन्होंने भी बीएलओ से ऑनलाइन आवेदन गरुड़ ऐप के माध्यम से समय सीमा में पूर्ण करने को कहा ।साथ ही साथ जो आवेदक एनवीएसपी अथवा वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से आवेदन कर रहा हूं ऐसे सभी आवेदनों का निराकरण समय सीमा में हो। आज भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के चौगेल, मुल्ला,शंकर नगर , संबलपुर,चवेला आदि मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया ।

निरीक्षण के दौरान सभी मतदान केंद्रों में बीएलओ और अभी अधिकारी उपस्थित पाए गए मतदाता सूची का विशेष समीक्षा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 19 दिसंबर से 12 जनवरी तक किया जा रहा है मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 30 जनवरी 2023 को किया जाएगा। आज का निरीक्षण में तहसीलदार एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सुरेंद्र उर्वशा और निर्वाचन प्रभारी अशोक ठाकुर भी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *