aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Prime Minister Housing Scheme) प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्के आवास का सपना होगा साकार

(Prime Minister Housing Scheme)

(Prime Minister Housing Scheme) पीएम आवास के लिए मिले 5 करोड़ 37 लाख

(Prime Minister Housing Scheme) दंतेवाड़ा !   प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र परिवारों का पक्का आवास निर्माण कराया जा रहा है। आवास निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोग निश्चिंत होकर अपने पक्के आवास में रहेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) अंतर्गत स्वीकृत पीएम आवास में शासन के द्वारा अधूरे मकान के निर्माण के लिए राशि हितग्राहियों को दिए जाने के निर्देश दिए है। इसके लिए राशि भी स्वीकृत कर दी गई है। ऐसी स्थिति में अधूरे मकान अब पूरे होंगे।

(Prime Minister Housing Scheme) विगत वर्षों में कोरोना संक्रमण की वजह से करीब गत दो वर्षों से निर्माण कार्यों की प्रगति प्रभावित हुई थी। जो फिर से गति प्राप्त कर चुकी है। फलस्वरूप निर्माण में आई प्रगति से हितग्राहियों में हर्ष व्याप्त है वे अपने मकानों को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास में जुट गये है। योजना की शुरुआत से अब तक 6800 आवासों की स्वीकृति मिली जिनमे से 5000 आवास पूर्ण किये जा चुके हैं।

राज्य शासन द्वारा योजना अंतर्गत स्वीकृत समस्त अधूरे आवासों को प्राथमिकता से पूर्ण करने हेतु समस्त जिलो को निर्देशित करते हुए आवश्यक राशि का आवंटन किया गया है।

इसी के तहत जिला दन्तेवाड़ा में भी प्रगतिरत निर्माण आवासों को पूर्ण करने हेतु 5 करोड़ 37 लाख की राशि हितग्राहियों के खाते में अंतरित की जा चुकी है। निर्माण कार्यों की प्रगति के अनुसार नियमित रूप से हितग्राहियों के खाते में राशि जारी की जा रही है।

साथ ही हितग्राहियों के आवास का निर्माण शीघ्रता पूर्ण करने अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जा रही है। राज्य शासन के प्रयासों से झुग्गी झोपड़ियों व कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों का खुद का पक्का आशियाना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *