aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Dantewada News Update : अगर स्थाई नौकरी नही तो स्लरी पाइप लाइन भी पूर्ण नही होने देंगे

Dantewada News Update :

Dantewada News Update  अगर स्थाई नौकरी नही तो स्लरी पाइप लाइन भी पूर्ण नही होने देंगे

Dantewada News Update  दंतेवाड़ा। स्थानीय जनप्रतिनिधि और लगभग सभी राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों द्वारा एनएमडीसी के प्रति नाराज़गी जताई जाती रही है आरोप स्थानीय लोगो और आदिवासियों को उनके हक और एनएमडीसी में रोजगार का ना मिलना और उनके शोषण,लाल पानी और अन्य मुद्दे इसका प्रमुख मांगे होती है ।

Dantewada News Update  विगत दिनों पूर्व एन.एम.डी.सी. की सबसे निचले स्तर की L1 की भर्ती में फिजिकल हेतु रिटर्न टेस्ट की परिणाम घोषणा की गई । परिणाम से स्थानीय लोगो में नाराजगी साफ नज़र आ रही थी जिसके बाद सर्व आदिवासी समाज ने भी दिनांक 24/12/2022 को इसको लेकर एनएमडीसी बचेली को ज्ञापन सौप ।और आज सामाजिक कार्यकर्ता एवम जोगी कांग्रेस नेता सुजीत कर्मा ने भी एक बयान जारी करते कहा है के अगर स्थानीय आदिवासियों को रोजगार नही तो स्लरी पाइप लाइन का कार्य को पूर्ण होने नही दिया जाएगा ।

Dantewada News Update  बयान में सुजीत कर्मा ने कहा है के एनएमडीसी द्वारा सोची समझी साज़िश के तहत् बाहरी लोगो को रोजगार प्रदान करने हेतु इस प्रकार का कार्य किया जा रहा है । जब लीज,क्षमता विस्तार जैसे कार्यों के लिए लोक सुनवाई और ग्राम सभा की आवश्यकता होती है !

तो एनएमडीसी को स्थानीय आदिवासी याद आते है कोई नए परियोजना लानी हो तो स्थानीय लोगों की याद आती है परन्तु जब रोजगार देने की बात आती है तो इसके विपरित केंद्र स्तर पर रोजगार विज्ञापन निकाल कर बाहरी राज्यों से आवेदन आमंत्रित कराया जाता है रोजगार प्रदान किया जाता है । परंतु अब ऐसा नहीं होगा इससे पूर्व भी एनएमडीसी द्वारा गलत तरीके से लोक सुनवाई कराने जैसा गलत कार्य किया जा चुका है और अब एनएमडीसी में स्थानीय लोगो को ना लेकर बाहरी लोगो को रोजगार प्रदान कराया जा रहा है जो की सहन नही किया जाएगा ।

अब स्लरी पाइप लाइन के विरोध में एक बड़े आंदोलन को पैदा किया जाएगा जिसके लिए प्रत्येक पंचायत में जाकर लोगो में जागरूकता पैदा करने हेतु यात्रा की जाएगी और जमीन के बदले नौकरी की मांग पर जोर दिया जाएगा । सारे पंचायतो और नगर पालिका नगर पंचायत जैसे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर आंदोलन को चलाया जाएगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *