aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Collector Janchoupal) शहरी और ग्रामीण नागरिकों की समस्याओं के निराकरण को लेकर जनचौपाल का आयोजन

(Collector Janchoupal)

(Collector Janchoupal) जनचौपाल में कलेक्टर ने सुनी आम नागरिकों की समस्याएं, मिले 58 आवेदन

(Collector Janchoupal) बेमेतरा !  बेमेतरा जिले के शहरी सहित ग्रामीण स्तर के नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से जिला कार्यालय कलेक्टोरेट बेमेतरा के दृष्टि-सभाकक्ष में आज मंगलवार को जनचौपाल का आयोजन किया गया।

(Collector Janchoupal) जिसमें कलेक्टर  जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शहरी सहित जिले के दूर-दराज के गांवों से आयो ग्रामीणों की समस्याओं को बारी-बारी से सुना। जिलाधीश ने उनके आवेदनों का नियमानुसार शीघ्र निराकरण करने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारी को टीप कर निर्देश दिए।

जिलाधीश ने कहा कि तकनीकी रूप से जिन मामलों में आवेदनों का निराकरण नियमानुसार संभव नहीं है उस पर आवेदक को पृथक से लिखित रूप में सूचना भी दिया जाए। आज के जनचौपाल में मांग, शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित 58 आवेदन प्राप्त हुए।

(Collector Janchoupal) इस दौरान जिला पंचायत सीईओ  लीना कमलेश मण्डावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, संयुक्त कलेक्टर उमाशंकर बंदे, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मस्के, हीरा गवर्ना, पी मनहर, अनुविभागीय अधिकारी (रा) बेमेतरा सुश्री सुरुचि सिंह, बेरला-युगल किशोर उर्वशा, साजा-धनराज मरकाम, नवागढ़-प्रवीण तिवारी सहित विभिन्न विभाग के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

(Collector Janchoupal)  कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनचैपाल में जिले के ग्राम गुंजेरा निवासी केजाबाई ने स्वामित्व की भूमि को विक्रय हेतु नकल प्रदाय किये जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किये। विकासखण्ड नवागढ़ के ग्राम नेवसा निवासी लक्ष्मी धु्रव ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद नियुक्ति आदेश जारी करने, ग्राम बेलटुकरी में आंगनबाड़ी स्वीकृत करने, ग्राम आंदू पोस्ट सरदा निवासी कमल किशोर साहू ने धान बेचने हेतु चैथा टोकन जारी करने के संबंध में, ग्राम पथर्रा के समस्त ग्रामवासियों ने गांव के कुछ लोगों के द्वारा शासकीय जमीन पर किये गये कब्जे को हटवाने के संबंध में आवदेन दिया।

इसी तरह ग्राम परसबोड़ निवासी कांशीराम डांडेकर ने जिलाधीश के समक्ष साजा के एक निजी शोरुम द्वारा मोटरसायकल की पेपर (दस्तावेत) नहीं दिये जाने के कारण उस पर कार्यवाही करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। शंकर नगर वार्ड 12 नवागढ़ निवासी भगवतीदास ने वृद्धा पेंशन दिलाने हेतु आवेदन दिया, ग्राम खर्रा निवासी देवेन्द्र वर्मा ने वृद्धा पेंशन की बढ़ी हुई राशि दिलाये जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया।

ग्राम सेमरिया के ग्रामीणों ने सकरी नहर (सेमरिया माइनर) की सफाई एवं मरम्मत करने हेतु आवेदन दिये। ग्राम परसबोड़ निवासी चैतकुवर ने जमीन की नक्शा खसरा आनलाईन अपडेट करने के संबंध में, ग्रा पंचायत बालसमुंद के ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केन्द्र हेतु प्रस्तावित स्थल से बेजा कब्जा हटाने हेतु आवेदन दिये। ग्राम बेलटुकरी के समस्त ग्रामवासियों ने खंभातालाब का गहरीकरण करवाने के संबंध मे, ग्राम मोहलई निवासी रमौतिन बाई ने वर्ष 2020-21 की राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि प्रदाय किये जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, वृद्धा पेंशन दिलाने, आर्थिक सहायता राशि दिलाने, त्रण माफी, भवन डिसमेंटल आदि के संबंध में आवेदन दिया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *