aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Collector Bemetara)

(Collector Bemetara) जर्जर शाला भवन को लेकर एसडीएम ने ली स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक

(Collector Bemetara)  जर्जर शाला भवन के डिसमेंटल का विशेष ध्यान दें-एसडीएम

(Collector Bemetara) बेमेतरा । जिले में स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने के उद्देश्य से कलेक्टर  जितेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेमेतरा के सभाकक्ष में कल अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुश्री सुरुचि सिंह ने अनुविभाग स्तर के स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि जर्जर स्कूल भवन को सरपंच ग्राम पंचायत कठौतिया डिस्मेंटल नहीं कराना चाह रहे हैं जिसके संबंध में सीईओ जनपद पंचायत बेमेतरा को निर्देशित किया जाएगा।

(Collector Bemetara) प्राथमिक शाला सारंगपुर एवं जिया के जर्जर भवन को डिस्मेंटल हेतु सीईओ जनपद पंचायत बेमेतरा को, ग्राम सिंधौरी के मध्यान भोजन कक्ष को डिस्मेंटल हेतु सीएमओ नगर पालिका बेमेतरा को, जर्जर शाला भवन के डिस्मेंटल हेतु एचएम को विशेष रूप से ध्यान देने हेतु निर्देशित किया जाएगा। प्रत्येक स्कूलों में किचन गार्डन बनाने हेतु निर्देशित किया गया, जिसकी समीक्षा अगले माह के बैठक में की जायेगी। मोहलाई घठोली एवं करमतरा के स्कूलों में पेयजल की समस्या है, हेडपम्प एवं बोर की व्यवस्था नहीं है !

जिसके संबंध में पीएचई विभाग बेमेतरा को ज्ञापन जारी कर निर्देशित किया जाएगा। हर हफ्ते स्कूलों में मध्यान भोजन की गुणवत्ता के संबंध में दौरा करने के लिए एसडीएम द्वारा औचक निरीक्षण किया जायेगा। ग्रान बरानी, मटका एवं हथमुड़ी के शाला भवन के किचन शेड जर्जर होने के संबंध में चर्चा किया गया।

(Collector Bemetara) मस्ती के पाठशाला कार्यक्रम के अंतर्गत क्या-क्या होता है के संबंध में चर्चा किया गया तथा मस्ती की पाठशाला को और कैसे बेहतर बना सकते हैं के संबंध में चर्चा किया गया। करियर मार्गदर्शन के संबंध में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों का हफ्ते में एक पीरियड अनिवार्य रूप से लेने के संबंध में निर्देशित किया गया। कक्षा पहली ली के बच्चों का निवास प्रमाण पत्र जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर बनाने हेतु चर्चा किया गया। इस दौरान अनुविभाग बेमेतरा के संकुल प्रभारी एवं संकुल समन्वयक उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *