aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Slogans of Jai Hind) जय हिंद के नारे से पूरे देश में आज़ादी की लौ जलाने वाले राष्ट्रवादी नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन – विजय देवांगन

(Slogans of Jai Hind)

(Slogans of Jai Hind) राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले अमर सपूत सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर शत शत नमन- शरद लोहाना

(Slogans of Jai Hind)

(Slogans of Jai Hind) धमतरी/ सुभाष चंद्र बोस जी के जयंती पर सिहावा चौक के पास स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर महापौर विजय देवांगन,जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना, आईसी सदस्य,पार्षद जनों के द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

(Slogans of Jai Hind)  महापौर विजय देवांगन सुभाष चंद्र बोस जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा यह नारा देने वाले हमारे महान क्रांतिकारी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी का जन्म 23 जनवरी 1897 का दिन विश्व इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित है दिसंबर 1927 में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के बाद 1938 में उन्हें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने कहा था मेरी यह कामना है कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में भी हमें स्वाधीनता की लड़ाई लड़ना है भारत मां की स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन को न्यौछावर करने वाले वीर सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी को 125 वी जयंती पर शत-शत नमन !

(Slogans of Jai Hind) जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि बोस जी ने आजादी के आंदोलन को एक नई राह देते हुए युवाओं को संगठित करने का प्रयास पूरी निष्ठा से शुरू कर दिया इसकी शुरुआत 4 जुलाई 1943 को सिंगापुर में भारतीय संविधान का सम्मेलन के साथ हुई। 5 जुलाई 1943 को आजाद हिंद फौज का विधिवत गठन हुआ 21 अक्टूबर 1944 को एशिया के विभिन्न देशों में रहने वाले भारतीयों का सम्मेलन कर अस्थाई स्वतंत्र भारत सरकार की स्थापना कर नेताजी ने आजादी प्राप्त करने के संकल्प को साकार लिया।

इस अवसर पर जीव जंतु बोड के सदस्य मदन मोहन खंडेलवाल,एमआईसी सदस्य राजेश ठाकुर,केंद्र कुमार पेंदरिया,पार्षद संजय डागौर,मंडी उपाध्यक्ष विजय प्रकाश जैन,ब्लाक अध्यक्ष आकाश गोलछा,युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष आशीष बंगानी,तिलक सोनकर,संजू साहू,संतोष साहू,हेमंत गागरची,हितेश सोरी,योगेश साहू,देवेंद्र यादव,नरोत्तम यादव,भूपेंद्र साहू उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *