aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Shubman Gill World Record) टीम इंडिया की रोमांचक जीत, शुभमन गिल ने छह हफ्ते में तोड़ दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

(Shubman Gill World Record)

(Shubman Gill World Record) हैदराबाद में शुभमन का तूफान,भारत ने बनाये 349

(Shubman Gill World Record) हैदराबाद। शुभमन गिल (208) के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने पहले वनडे  में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया !  इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जीत के लिए न्यूजीलैंड को 350 रनों की जरूरत थी लेकिन उसकी पूरी टीम चार गेंद बाकी रहते 337 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड की ओर से ब्रेसवेल ने  140 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृखंला के पहले मैच में बुधवार को निर्धारित 50 ओवर में 349 रनो का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा कर लिया।

(Shubman Gill World Record) राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर कप्तान रोहित शर्मा के टास जीत कर पहले बल्लेबाजी के फैसले को खरा बताते हुये शुभमन ने न्यूजीलैंड के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक निजी स्कोर है।

(Shubman Gill World Record)  अपने करियर का पहला दोहरा शतक शुभमनन ने दो लगातार छक्के लगाकर आक्रमक अंदाज में पूरा किया। अपनी पारी में उन्होने 139.59 के स्ट्राइक रेट से 19 चौके और नौ छक्के जड़े। भारतीय पारी के अंतिम ओवर में हेनरी शिपले की गेंद पर लांग आफ पर खडे फिलिप ने लंबी दौड़ लगा कर उनका शानदार कैच लपका।

(Shubman Gill World Record) शुभमन के अलावा रोहित शर्मा (34),सूर्यकुमार यादव (31) और हार्दिक पांड्या (28) ने स्कोरबोर्ड पर अपनी मौजूदगी दर्ज करायी हालांकि हाल ही में फार्म में लौटे विराट कोहली का बल्ला आज नहीं चला वहीं श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन भी पांच रन का योगदान देकर खामोशी से पवेलियन लौट गये।

न्यूजीलैंड के लिये हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल दो दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बने वहीं अनुभवी मिचेल सेंटनर ने 56 रन लुटाकर एक विकेट हासिल किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *