aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Shri Ram Janmotsav Committee) श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आय़ोजित यंगिस्तान कप -2023 के अंतिम दौर में

(Shri Ram Janmotsav Committee)

रमेश गुप्ता

(Shri Ram Janmotsav Committee) श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आय़ोजित यंगिस्तान कप -2023 के अंतिम दौर में

(Shri Ram Janmotsav Committee) भिलाई । श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आय़ोजित यंगिस्तान कप -2023 के अब अपने अंतिम दौर में है, जिसके तहत आज क्वार्टरफाइनल एवं सेमीफाइनल मुकाबले खेले गये। पुरूष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में आज एसबीएस इलेवन और इंदौर इलेवन की जोरदार भिड़ंत हुई, जिसमें इंदौर इलेवन ने बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन कर यह मैच अपने नाम करते हुए फाइनल की टिकट पक्की कर ली।

इसी क्रम में क्वार्टरफाइनल मैच में केके इलेवन कवर्धा व बिलासपुर चैम्पियन्स के मध्य मैच हुआ, जिसमें चैम्पियन इलेवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया और निर्धारित 12 ओवर में 9 विकेट के नुक़सान पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें हैदर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ा।

(Shri Ram Janmotsav Committee) आज मैदान में अतिथि के रूप में भिलाई इस्पात संयंत्र के ईडी गदरे एवं कौशल साहू सहित नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा एवं अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद् छत्तीसगढ़ के पवन निषाद, भुवन लाल देशमुख, सूरज देव, अनिल कुमार देशमुख उपस्थित थे। जिनका समिति के युवा विंग अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने स्वच्छता कैप पहनाकर अभिनंदन किया।

इस दौरान अतिथियों ने इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए भिलाई की सफाई अभियान की नेक पहल पर हर्ष जताते हुए सभी को इस अभियान से जुड़ने की अपील की।

पुरूष वर्ग में खेले गये पहले सेमीफाइनल में आज टूर्नामेंट की दो चर्चित टीमों इंदौर इलेवन व एसबीएस इलेवन के मध्य भिड़ंत हुई, जिसमें इंदौर इलेवन ने अपने चित परीचित अंदाज में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली गेंद से अपने इरादे जाहिर करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी।

इंदौर इलेवन ने निर्धारित 12 ओवरों में 171 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए एसबीएस इलेवन को 172 रनों का लक्ष्य दिया। इंदौर की पारी में कप्तान दिलीप बिजवा ने शानदार 81 रनों की पारी खेली और इस विशाल स्कोर पर अहम योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उथरी एसबीएस इलेवन की टीम की शुरूआत ही बहुत निराशाजनक रही औऱ टीम 9.4 ओवर तक पहुंचते पहुंचते 51 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार इंदौर इलेवन की टीम ने 120 रनों से यह मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

यंगिस्तान कप 2023 के अंतर्गत आज महिला वर्ग के दो मुकाबले खेले गये जिसमें पहला मैच प्रतिभा इलेवन व प्लेटिनम इलेवन रुआबांधा के मध्य खेला गया। टॉस जीतकर प्रतिभा इलेवन की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया औऱ निर्धारित 8 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 115 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

(Shri Ram Janmotsav Committee) इस पारी में प्रतिभा इलेवन की ओपनर सुनीता ने शानदार 64 रनों की पारी खेली। जवाब में 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्लेटिनम इलेवन की टीम 8 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 29 रन ही बना पाई औऱ प्रतिभा इलेवन की टीम ने यह मैच बड़े अंतर से अपने नाम किया। प्रतिभा इलेवन की बल्लेबाज सुनीता को शानदार 64 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इसी क्रम में खेले गये दूसरे मैच में नित्या इलेवन व मंजिल इलेवन की टीमों के बीच भिड़ंत हुई, जिसमें मंजिल इलेवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 26 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नित्या इलेवन की टीम ने मात्र तीन ओवरों में ही यह लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच हारा लेकिन दिल जीते

महिला वर्ग में खेले गये आज दो मैचों में हार का सामना करने वाली प्लेटिनम इलेवन व मंजिल इलेवन की टीम ने अपने हौसले से सबका दिल जीत लिया। दोनों ही टीमों ने आज मैदान में अपने शानदार खेल का तो प्रदर्शन किया ही लेकिन अपने हौसले से सभी महिलाओं के लिए एक मिसाल पेश की।

(Shri Ram Janmotsav Committee) दोनों ही टीमों की खिलाड़ियों ने मैच के बाद कमेंटेटर से चर्चा में कहा कि हम सभी घर की गृहणियों ने आज बेलन छोड़ यह बल्ला उठाया और बिना किसी प्रैक्टिस के आज यहां अपना सर्वश्रेष्ठ खेल के प्रदर्शन का प्रयास किया, भले ही हम हार गये हो लेकिन इस हार से हम आगे जीत की नई इबारत लिखेंगे और भविष्य में निश्चित ही जीत कर ट्राफी अपने नाम करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *