29.2 C
Chhattisgarh

Innerwheel Club of Jagdalpur : इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने मासिक धर्म हाइजीन जागरूकता प्रोग्राम किया आयोजन

Chhattisgarh NewsInnerwheel Club of Jagdalpur : इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने मासिक धर्म हाइजीन जागरूकता प्रोग्राम किया आयोजन

Innerwheel Club of Jagdalpur : इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने मासिक धर्म हाइजीन जागरूकता प्रोग्राम किया आयोजन

Innerwheel Club of Jagdalpur : इनरव्हील क्लब ने बालिकाओं को जागरूक कर बाटे सेनेटरी पैड

Innerwheel Club of Jagdalpur : जगदलपुर । नवीन कन्या शाला क्रमांक 02 में इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने मासिक धर्म हाइजीन जागरूकता प्रोग्राम किया गया, जिसके तहत डॉ श्रंखला जैन ने मिडिल स्कूल तथा हाई स्कूल की छात्राओं को महावारी के संबंध में साइंटिफिक जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने छात्राओं को इस दौरान होने वाली परेशानियां तथा उनसे उबरने की शिक्षा भी दी गई।सभी छात्राओं ने इसे अत्यंत उपयोगी बताया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष रानू दुबे ने किया।

रानू दुबे ने कहा किस तरह यह महिलाओं को गौरवान्वित करने वाला विषय है लेकिन अशिक्षा के कारण छात्राओं के द्वारा इस विषय में चर्चा करते हुए शर्म महसूस होती है और वह अपनी कठिनाइयां भी किसी से शेयर नहीं कर पाती है।
क्लब अध्यक्ष उषा गोंदी ने सारी बालिकाओं को इस विषय में जागरूक होने तथा बराबर हाइजीन का पालन करने की सलाह दी।

Innerwheel Club of Jagdalpur : नवीन कन्या शाला क्रमांक 2 पर जाकर छात्राओं को किया जागरूक

क्लब सेक्रेटरी ममता राणा ने सभी शिक्षिकाओं तथा उपस्थित क्लब सदस्यों और बच्चियों का आभार किया एवं बालिकाओं को पौष्टिक आहार, खून की कमी से बचाव, पोषक तत्वों का महत्व, तनाव,ब्लड प्रेशर की जानकारी देने के साथ स्वच्छता के लिए जागरूक किया।

also read : https://jandhara24.com/news/107339/cbse-result-2022-class-12th-class-12th-result-can-be-seen-on-this-website-cbseresults-nic-in/

Innerwheel Club of Jagdalpur :
Innerwheel Club of Jagdalpur : इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने मासिक धर्म हाइजीन जागरूकता प्रोग्राम किया आयोजन

Innerwheel Club of Jagdalpur : सदस्य एकता सरडे ने चॉकलेट बांटकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। पूर्व अध्यक्ष सारिका चिंचोलकर ने इस विषय को अत्यंत उपयोगी तथा हर छात्रा तक पहुंचाने वाला बताया तथा इस अवसर पर इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर के द्वारा कक्षा छठवीं ,सातवीं ,आठवीं और नौवीं की छात्राओं को सेनेटरी पैड वितरित किये गए। इस अवसर पर स्कूल के छात्र छात्राओं सहित शिक्षक गण उपस्थित थे।

also read : Surguja Latest News : पंच ने सरपंच सचिव पर लगाएं लाखों के भ्रष्टाचार के आरोप

 

Check out other tags:

Most Popular Articles