21.2 C
Chhattisgarh

Surguja Latest News : पंच ने सरपंच सचिव पर लगाएं लाखों के भ्रष्टाचार के आरोप

Chhattisgarh NewsSurguja Latest News : पंच ने सरपंच सचिव पर लगाएं लाखों के भ्रष्टाचार के आरोप

Surguja Latest News : पंच ने सरपंच सचिव पर लगाएं लाखों के भ्रष्टाचार के आरोप

 Surguja Latest News : पंच ने सरपंच सचिव पर लगाएं लाखों के कंप्यूटर सहित अन्य खरीदी में अनिमियता करने का आरोप

 Surguja Latest News : सुरजपुर/प्रेमनगर। जिले के चर्चित विकास खण्ड प्रेमनगर में अफसरों के संरक्षण में पंचायतों में सरपंच सचिव भ्रष्टाचार की इमारत लिख रहे है।

इसी कड़ी में प्रेमनगत एक ग्राम पंचायत ने कागजों में 1 लाख 90 हजार की राशि से कंप्यूटर खरीदी कागजों में करके मोटी रकम राशि आहरण कर लिया गया है। जिसकी शिकायत ग्राम के पंच ने क्लेक्टर से की है।

Surguja Latest News : गौरतलब है कि प्रेमनगर जनपद के ग्राम भगवान में वर्ष 2020- 21 में पंचायत को मिले 14 वां वित्त आयोग के तहत पंचायत को प्राप्त राशि का खर्च करके पंचायत के सरपंच, सचिव द्वारा मिली भगत करके 1 लाख 92 हजार की राशि का आहरण किया गया है। जिससे समान खरीदी गई वो दुकान बाजार में नही है। जिस का फर्जी बिल लगाया है है वो दुकान ही भौतिक रूप से प्रेमनगर में कम्प्यूटर दुकान नही है। साथ ही खरीदे गए सामग्री कागजों में ख़रीदी करके लाखों का घोटाला किया गया है।

 Surguja Latest News : गाँव के पंच सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि कंप्यूटर खरीदी की बाते चल रही है जिसका सूचना किसी स्थानीय ग्रामीण, पंच को नही बताया गया है और ना ही ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के बीच में प्रस्ताव बनाया गया है।

 Surguja Latest News : वहीं इस मसले पर पंचायत में कार्य करने वाले पंच का का कहना है कि जिस खरीदी की बातें कही जा रही है। उसमें एक लाख 92 हजार का खरीदी किया गया है। किंतु उसमें से कंप्यूटर खरीदी बस एक नही है। उस राशि से कुर्सी, टेबल, सहित कंप्यूटर की खरीदी की गई है। समान खरीदी हुई है कार्यालय में कुर्शी टैबल सभी है।

also read : https://jandhara24.com/news/107339/cbse-result-2022-class-12th-class-12th-result-can-be-seen-on-this-website-cbseresults-nic-in/

ग्राम के पंच का कहना है कि जिस कंप्यूटर की खरीदी की गई है उसे पंचायत के ग्रामीण आज तक नही देखें है। पंचायत भवन जर्जर होने के कारण पंचायत भवन के बगल में ही बने एक अतिरिक्त लोक सेवा केंद्र भवन में ही अस्थाई रूप से पंचायत का कार्य का संचालन किया जा रहा है। जिसमें कोई कंप्यूटर का सामान नही है।

also read : Antagarh Rail Operation : अंतागढ़ रेल परिचालन को हरी झंडी दिखाकर सांसद करेंगे शुभारंभ

Check out other tags:

Most Popular Articles