aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Gariaband News Update) दिशा कमिटी की बैठक मे गुँजा रोड चौड़ीकरण के नाम पर पेड़ों की अंधाधुंध कटाई का मुद्दा

(Gariaband News Update)

(Gariaband News Update) हजारों वृक्षों को रोड चौड़ीकरण के नाम पर काटा गया

(Gariaband News Update) गरियाबंद। विगत दिनों कलेक्टर सभाकक्ष मे आयोजित दिशा कमिटी कीे बैठक में राष्ट्रीय राज्य मार्ग में रोड चौड़ीकरण के नाम पर अंधाधुंध पेड़ों की कटाई का मामला उठा। राजिम विधायक अमितेश शुक्ल के प्रतिनिधि नरेन्द्र देवांगन ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि रोड के किनारे में लगे हजारों वृक्षों को रोड चौड़ीकरण के नाम पर काटा गया है !

(Gariaband News Update) जिसमें बड़ी संख्या मे इमारती लकड़ियों के पेड़ थें, क्या इमारती लकड़ी के पेड़ को काटने की विधिवत इजाजत ली गई है, और पर्यावरण के असंतुलन को देखते हुए काटे गए पेड़ों के स्थान पर नये पेड़ लगाने की योजना को स्वीकृति ली गई है?

(Gariaband News Update) हजारो पेड़ कट तो गए लेकिन एक भी नये पेड़ लगाने की योजना को क्रियान्वित नही किया गया है। जिससे भविष्य में पर्यावरण असंतुलन का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पडे़गा जैसे कि कही जब डेम बनाने की स्वीकृति दी जाती है तो डुब में आने वाले पेड़ों के क्षतिपूर्ति के लिए नये वृक्षारोपण किया जाता है तभी इसकी मंजूरी होती है, लेकिन रोड चौड़ीकरण के नाम पर हजारो पेड़ काट डाले गए लेकिन नये पेड़ लगाने की अब तक कोई योजना को स्वीकृति नही दी गई है।

(Gariaband News Update) इस मुद्दे पर कलेक्टर और वन विभाग ने बताया कि भविष्य में एैसा किया जावेगा लेकिन अभी पेड़ लगाने की कोई योजना को स्वीकृति नही दी गई है। दिशा की बैठक अपने निधारित से समय से लगभग 2 घंटे बाद प्रारंभ हुई और औपचारिकता ही पूरी की गई, कोई विशेष निर्णय नही हुए, क्योकि सिर्फ समीक्षा कागजो तक ही सीमित रही। केन्द्र सरकार की योजनाओं पर समीक्षा हुई लेकिन योजनाओं का सही ढंग से समय पर कियान्वयन नही हो पा रहा है।

इस बैठक के तत्काल पश्चात डीएमएफ की बैठक हुई। डीएमएफ के राशि के आबंटन के समय सांसद चुन्नीलाल साहू ने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया, तब कलेक्टर प्रभात मलिक ने संतुलन बनाते हुए डीएमएफ की राशि को स्वीकृत करने के प्रस्ताव को मंजरी दी गई। सीमित राशि केअनेकों प्रस्ताव होने से सभी को मंजूरी दे पाना संभव नही था इसलिए उपस्थित सदस्यों को विश्वास मे लेकर शेष योजनाओं को अगले आबंटन में स्वीकृति देने पर सहमति बनी।

उक्त बैठक में सांसद चुन्नीलाल साहू शामिल हुए , जिसमें बिन्द्रानवागढ़ के विधायक डमरूधर पुजारी, राजिम विधायक अमितेश शुक्ल के प्रतिनिधि नरेन्द्र देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति ठाकुर, उपाध्यक्ष संजय नेताम, गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गफफार मेमन, गरियाबंद जनपद अध्यक्ष लालिका ठाकुर, छुरा जनपद अध्यक्ष तोकेश्वरी मांझी, छुरा, फिंगेश्वर व राजिम के नगर पंचायत अध्यक्ष उपस्थित रहें। अधिकारियो में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोक्तिमा यादव, एसपी अमित तुकाराम कांबले, वन मंडलाधिकारी मणिवासागन एस सहित सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *