aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Democracy on Republic Day) गणतंत्र दिवस पर लोकतंत्र को मजबूत करने की हम सब शपथ लें – कमल सोनी

(Democracy on Republic Day) ग

(Democracy on Republic Day) शहर सहित जिले वासियों को दी 26 जनवरी की बधाई व शुभकामनाएं

 

(Democracy on Republic Day) राजनांदगांव । जिला भाजपा के पूर्व सोशल मीडिया प्रभारी कमल सोनी ने शहर सहित जिले वासियों को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 26 नवंबर 1949 वह दिन है जब भारत का संविधान बनकर तैयार हुआ और हमने इसे अपनाया।

(Democracy on Republic Day) इस दिन को देश में संविधान दिवस व कानून दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसके ठीक दो महीने बाद यानी 26 जनवरी 1950 को इसे देश में लागू किया गया। 26 जनवरी को भारत को पू्र्ण गणतंत्र घोषित किया गया था।

(Democracy on Republic Day) सोनी ने आगे कहा कि प्रत्येक वर्ष देश में हम सभी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस या रिपब्लिक डे के तौर पर सेलिब्रेट करते हैं दरअसल, आज के ही दिन भारत का संविधान लागू हुआ था जब अंग्रेजों से देश को 15 अगस्त 1947 में आजादी मिली थी, तब तीन साल बाद देश में भारत का संविधान लागू किया गया था यानी वर्ष 1950 में संविधान लागू किया गया था !

(Democracy on Republic Day) इस बार देश अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाएगा गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल राजधानी दिल्ली में लाल किले पर झंडा फरहाया जाता है इस दिन देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं स्कूलों में बच्चे कई प्रोग्राम करते हैं देश के लिए गणतंत्र दिवस किसी राष्ट्रीय पर्व से कम नहीं इस दिन नेशनल हॉलीडे होता है इस मौके पर राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडिया गेट तक राजपथ पर बेहद भव्य और आकर्षक परेड होती है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *