aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Suryukmar cricketer) सूर्युकमार एक चमकता सितारा, बने साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर

(Suryukmar cricketer)

(Suryukmar cricketer) आईसीसी ने की घोषणा

 

(Suryukmar cricketer) सूर्युकमार यादव एक चमकता सितारा है जिसने विश्व क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। उन्होंने अपने आपको टी20 भारतीय क्रिकेट में स्थापित किया है। होनी को अनहोनी कर दे टीम इंडिया के इस क्रिकेटर में देखा गया है।

 

(Suryukmar cricketer) दुबई !   भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से साल 2022 के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर का पुरस्कार हासिल किया है। आईसीसी ने बुधवार को इसकी घोषणा की।


(Suryukmar cricketer) सूर्यकुमार ने 2022 में अपनी अतरंगी बल्लेबाजी से सभी को मंत्रमुग्ध किया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कई कीर्तिमान रचे। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 से अधिक रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गये। उन्होंने यह उपलब्धि 187.43 के विस्फोटक स्ट्राइक-रेट से 1164 रन बनाकर हासिल की और वह पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे।


(Suryukmar cricketer) उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के दौरान भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और टूर्नामेंट की छह पारियों में तीन अर्धशतक जड़े। उन्होंने लगभग 60 की औसत से रन बनाये और यहां भी उनका स्ट्राइक-रेट 189.68 रहा।


सूर्यकुमार ने अपने टी20 करियर के यादगार साल में कुल 68 छक्के जड़े। इससे पहले एक साल में टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान के पास था, जिन्होंने 2021 में सिर्फ 42 छक्के जड़े थे।


(Suryukmar cricketer) सूर्यकुमार ने यह पुरस्कार हासिल करने के बाद कहा, “मुझे साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुनने के लिये आईसीसी का शुक्रिया। यह एक बेहतरीन एहसास है। मेरे लिये 2022 शानदार रहा। निजी तौर पर कहूं तो मैंने अपनी कुछ पारियों का काफी आनंद लिया।”

सूर्यकुमार ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ की थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पर्दे पर आते ही छा जाने वाले सूर्यकुमार ने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ ही जड़ा था।

भारत ने जुलाई 2022 में नॉटिंघम में खेले गये मुकाबले में 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। सूर्यकुमार ने इसके बाद अकेले लड़ते हुए 55 गेंदों पर 117 रन की शानदार पारी खेली, हालांकि अंत में यह मुकाबला 17 रन से इंग्लैंड के पक्ष में गया था।


(Suryukmar cricketer) सूर्यकुमार ने कहा, “अगर आप मुझसे मेरी पसंदीदा पारी के बारे में पूछेंगे तो वह मेरे देश के लिये मेरा पहला शतक होगा। पहला शतक हमेशा खास होता है। उम्मीद है कि ऐसी कई और पारियां खेल सकूंगा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *