aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Women’s Premier League) आरसीबी, एमआई, डीसी ने खरीदीं महिला प्रीमियर लीग में टीम

(Women's Premier League)

(Women’s Premier League) 901 करोड़ रुपये की कीमत में बिका बेंगलुरु महिला टीम

(Women’s Premier League) मुंबई !  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और मुंबई इंडियन्स (एमआई) ने वुमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में भी एक-एक टीम के मालिकाना अधिकार प्राप्त किये हैं।

(Women’s Premier League)  आरसीबी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब बेंगलुरु महिला प्रीमियर लीग टीम की मालिक है।”

(Women’s Premier League)  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स ने बेंगलुरु महिला टीम के मालिकाना अधिकार प्राप्त करने के लिये कुल 901 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है।

डीसी की मालिक कंपनी जेएसडब्ल्यू जीएमआर स्पोर्ट्स ने 810 करोड़ में दिल्ली की महिला टीम के मालिकाना अधिकार प्राप्त किये, जबकि एमआई की मालिक कंपनी इंडियाविन स्पोर्ट्स ने 912.99 करोड़ रुपये में मुंबई की महिला टीम अपने नाम की।

इसके अलावा अडाणी स्पोर्ट्सलाइन ने 1289 करोड़ रुपये की कीमत अदा करके अहमदाबाद टीम के अधिकार हासिल किये, जबकि कैप्री ग्लोबल ने लखनऊ की टीम खरीदने के लिये 757 करोड़ रुपये की कीमत अदा की।

गौरतलब है कि पांच टीमों के साथ वुमेंस प्रीमियर लीग मार्च में मुबंई में खेली जायेगी। इस लीग में टीमों को खरीदने के लिये 33 पार्टियां मैदान में थीं। पुरुष आईपीएल की 10 टीमों के मालिकाना हक रखने वाली कंपनियों के अलावा टोरेंट समूह, हल्दीराम ग्रुप, कोटक और आदित्य बिड़ला ग्रुप ने भी पांच लाख रुपये में नीलामी दस्तावेज खरीदे थे। पुरुष आईपीएल की तीन टीम चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस ने वुमेंस प्रीमियर लीग में दिलचस्पी नहीं दिखायी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *