aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Australian Open) ऑस्ट्रेलियाई ओपन : सितसिपास क्वार्टर फाइनल में, रिबाकिना ने किया उलटफेर

(Australian Open)

(Australian Open) ऑस्ट्रेलियाई ओपन

(Australian Open) मेलबर्न !  ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने आस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में पुरूष एकल के चौथे दौर में रविवार को इटली के जैनिक सिनर को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि महिला एकल के चौथे चरण में कज़ाकस्तान की एलिना रिबाकिना ने उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीय पोलैंड की इगा स्वियातेक को 2-0 से मात दी।

(Australian Open) दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास ने 21 वर्षीय सिनर को रोमांचक मुकाबले में 6-4, 6-4, 3-6, 4-6, 6-3 से हराया। सिनर ने पहले दो सेट हारने के बाद कड़ी चुनौती पेश की और तीसरा व चौथा सेट जीतकर मुकाबले को बराबरी पर खड़ा कर दिया। निर्णायक सेट में हालांकि 24 वर्षीय सितसिपास ने मानसिक और शारीरिक तौर पर खुद को अधिक ताकतवर साबित करते हुए विश्व रैकिंग में 15वां स्थान रखने वाले सिनर को 6-3 से हराकर अंतिम आठ का टिकट कटाया।

(Australian Open) शीर्ष वरीय और गत चैंपियन राफेल नडाल तथा दूसरे नंबर के कास्पर रूड के बाहर होने के बाद सितसिपास पुरुष वर्ग में शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बचे हैं। शनिवार को उन्होंने नीदरलैंड के 63वें नंबर के ग्रीक्सपूअर को कड़े मुकाबले में हराया था। मंगलवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में सितसिपास का सामना चेक गणराज्य के जिरी लेहेका से होगा।

लेहेका अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कनाडा के फेलिक्स ऑगर एलियासेम को 4-6, 6-3, 7-6(7), 7-6(7) से हराकर आ रहे हैं।

(Australian Open) इससे पूर्व, कज़ाकस्तान की एलिना रिबाकिना ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के चौथे चरण में विश्व नंबर एक स्वियातेक को हराकर बड़ा उलटफेर किया। रॉड लेवर एरिना पर 90 मिनट तक चले महिला एकल मुकाबले में 22वींं सीड रिबाकिना ने टॉप सीड स्वियातेक को 6-4, 6-4 के सीधे सेटों में मात दी।

रिबाकिना ने पिछले साल विंबलडन का ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर अपना लोहा मनवा दिया था, हालांकि उन्होंने किसी नंबर एक रैंकिंग वाली खिलाड़ी को पहली बार मात दी है। रिबाकिना अब क्वार्टरफाइनल में लातविया की हेलेना ओस्तापेनको का सामना करेंगी। ओस्तापेनका प्री-क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की कोको गॉफ को 7-5, 6-3 से हराकर आ रही हैं।

रिबाकिना ने मैच के बाद कहा, “मैं पहले 2020 में एशले बार्टी के खिलाफ रॉड लेवर एरिना पर खेल चुकी हूं। मैंने उस सीजन अच्छी शुरुआत की थी। मैंने होबार्ट में जीत हासिल की थी और (ऑस्ट्रेलियाई ओपन के) तीसरे चरण में उनसे सामना हुआ था। दर्शक लाजवाब थे।”

(Australian Open) उन्होंने कहा, “ मैं जानती थी कि बड़े कोर्ट पर क्या उम्मीद रखनी है, और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश की और सर्विस पर ध्यान दिया। मेरी सर्विस पर कुछ गेम सफल नहीं रहे, लेकिन आखिरकार मैंने अच्छा काम किया।”

(Australian Open) दिन के अन्य पुरुष एकल मुकाबलों में कारेन खचानोव ने जापान के योशीहितो निशियोका को 6-0, 6-0, 7-6(7) से मात दी। अमेरिका के सेबैस्टियन कोर्डा ने पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकाज़ को 3-6, 6-3, 6-2, 1-6, 7-6(10) से मात दी।

जेसिका पेगुला ने चेक गणराज्य की बारबरा क्रेशिकोवा को 7-5, 6-2 के सीधे सेटों में हराकर महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *