congress खाद की कमी को लेकर कांग्रेस सरकार कर रही नौटंकी – कांती मौर्य

congress

congress किसानों के नाम पर दिखावा

congress राजनांदगांव । जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला मंत्री कांती मौर्य ने छत्तीसगढ़ राज्य में खाद की कमी के लिए कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि खाद की कमी को लेकर किसानों के नाम पर दिखावा कर कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।

congress निजी व्यापारियों को लाभ और किसानों को नुकसान पहुंचाने के की वजह से राज्य में खाद की कमी स्थिति निर्मित हुई है। छत्तीसगढ़ में किसानों की दुर्दशा के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार हैं।

congress मौर्य ने आगे कहा कि सोसायटीयो पर खाद नहीं मिल रहा है और वहीं बाजारों में अधिक दामों पर खाद आसानी से उपलब्ध हो पा रहा है लेकिन बाजारों में खाद देने के लिए किसानों को अधिक दाम देने के लिए मजबूर कर रहे हैं !

कृषि विभाग द्वारा बाजारों पर चल रहे खाद दुकानों का निरीक्षण नहीं करते हैं जिसके वजह से बाजारों में चलाने वाले खाद दुकान कंट्रोल में नहीं है जिसका फायदा दुकानदार उठा रहे हैं कुल मिलाकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के द्वारा व्यापारियों को सब्सिडी देकर उसका लाभ पहुँचाती है और किसानो को ही नुकसान उठाना पड़ता है कालाबाजारी का शिकार होना पड़ता है।

also read : Discussion कमिश्नर धावड़े ने किया बीजापुर जिले के समाज प्रमुखों से चर्चा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने किसानों की समस्या को दूर करने और उनका चहुँमुखी विकास करने के नाम पर वोट हासिल कर सत्तासीन हुई है परंतु कांग्रेस राज में आज किसानों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। छत्तीसगढ़ में किसान आज वोट बैंक और राजनीति करने का एक माध्यम बनकर रह गया है।

also read : https://jandhara24.com/news/106250/rtos-action-on-shriram-transport-company-license-suspended-for-selling-tax-due-vehicles/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU