Oil tanker : डूबे तेल टैंकर के बाकी छह चालक दल के सदस्यों की तलाश जारी, एक भारतीय मृत मिला

Oil tanker :

Oil tanker :  डूबे तेल टैंकर के बाकी छह चालक दल के सदस्यों की तलाश जारी, एक भारतीय मृत मिला

Oil tanker :  मस्कट/नयी दिल्ली !   ओमान के पास समुद्र में एक तेल टैंकर के पलट जाने से डूबे तेल टैंकर प्रेस्टीज फाल्कन के बाकी छह लापता चालक दल के सदस्यों का पता लगाने के लिए खोज और बचाव कार्य जारी हैं, हालांकि बचाए गए आठ भारतीय और एक श्रीलंकाई चालक दल के सदस्य हालत ठीक हैं, लेकिन एक भारतीय सदस्य मृत पाया गया।

ओमान समुद्री सुरक्षा केंद्र ने एक पोस्ट में कहा कि सोमवार रात ओमान तट पर डूबे प्रेस्टीज फाल्कन के 10 चालक दल के सदस्यों को समुद्र से बचा लिया गया, जिनमें से चालक दल के एक भारतीय सदस्य मृत पाया गया।

Oil tanker : बयान में कहा गया कि बचाए गए नौ लोगों का स्वास्थ्य अच्छा है और आवश्यक चिकित्सा देखभाल की जा रही हैं, जबकि लापता लोगों को निकालने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है।

बयान में कहा गया कि “संकटग्रस्त तेल टैंकर ‘प्रेस्टीज फाल्कन’ के जीवित बचे चालक दल के सदस्यों में आठ भारतीय नागरिक और एक श्रीलंकाई नागरिक शामिल है। उनका स्वास्थ्य ठीक है और आवश्यक चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर रहे हैं। चालक दल के बाकी लापता सदस्यों का पता लगाने के लिए खोज और बचाव प्रयास अभी भी जारी हैं।”

मंगलवार शाम को, ओमान समुद्री सुरक्षा केंद्र ने कहा “खोज और बचाव अभियान द्वारा तेल टैंकर प्रेस्टीज फाल्कन के चालक दल के 10 सदस्यों को सफलतापूर्वक प्राप्त किया गया है, जिनमें नौ सदस्य जीवित पाए गए हैं। दुख की बात है, एक चालक दल का सदस्य मृत पाया गया। जहाज के चालक दल के शेष सदस्यों के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है।”

Oil tanker : इस बीच, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने ओमान में भारतीय राजदूत अमित नारंग से जहाज के बारे में ताजा जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि चालक दल के मृत भारतीय सदस्य का शव निकाल लिया गया है और बचाए गए आठ भारतीयों की देखभाल की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और हर संभव सहायता सुनिश्चित कर रही है।

 

Indian Team : सूर्य कुमार होंगे श्रीलंका दौरे में भारत की टी-20 टीम के नये कप्तान

ओमान के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने कहा कि कोमोरोस के झंडे वाले ‘प्रेस्टीज फाल्कन’ के चालक दल में 13 भारतीय और तीन श्रीलंकाई शामिल थे, जब यह सोमवार देर रात दुकम के पास समुद्र में पलटने के बाद डूब गया था।