Chhattisgarh हिंदी दिवस पर गौरव व सम्मान की बात होनी चाहिए : कलेक्टर

Chhattisgarh

Chhattisgarh हिंदी दिवस पर गौरव व सम्मान की बात होनी चाहिए : कलेक्टर

Chhattisgarh सक्ती। क्रांति कुमार कॉलेज में हिंदी दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने कॉलेज के छात्र छात्राओं को हिंदी दिवस पर उद्बोधन देते हुए कहां की हिंदी भाषा भाव संप्रेषण का माध्यम है हिंदी अधिकतर प्रदेश के देशवासियों के बोलचाल की भाषा है

https://jandhara24.com/news/114278/bjp-mission-2023-chhattisgarh-will-embark-on-a-new-pattern-regarding-election-preparations-bjp-know-bjp-initiative-campaign-launched/.

Chhattisgarh इसलिए हिंदी दिवस पर इसके गौरव व सम्मान की बात होनी चाहिए यह बात कहते हुए सक्ती कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने सभी छात्र छात्राओं को हिंदी दिवस की बधाई दी। अपने उद्बोधन में पुलिस अधीक्षक एम आर आहिरे ने अपने संस्मरण सुनाते हुए हिंदी को समृद्ध भाषा बताया और कहा कि वैश्विक युग में भारतीय भाषा के साथ एक अंतराष्ट्रीय भाषा की समझ भी हमें होना चाहिए।

Chhattisgarh आजादी के 75 वर्ष बाद भी हिंदी को राष्ट्र भाषा का सम्मान नहीं मिलना हम सभी के चिंता का विषय है उच्च न्यायालय अधिवक्ता चित्रंजय पटेल ने क्रांति कुमार भारतीय महाविद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय राजभाषा दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों से हिंदी को राष्ट्र भाषा घोषित किए जाने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखने का आह्वान किया ।

महाविद्यालय के प्राचार्य अतुल चतुर्वेदी ने भारतीय भाषा हिंदी को समृद्ध भाषा बताते हुए बताया कि हिंदी ने बहुत सारी भाषाओं के लफ्जों को आत्मसात कर अपने वैभव को प्राप्त किया है।

कार्यक्रम का सफल संचालन प्राध्यापक सोमेश घितौड़े ने किया तो वहीं आभार प्रदर्शन करते हुए प्राध्यापक उदय नाथ कुर्रे ने कार्यक्रम के अभ्यगतो से भविष्य में भी महाविद्यालय के कार्यक्रम में आते रहने का आग्रह किया।

Reverse vending machine दलपत सागर के किनारे रिवर्स वेंडिंग मशीन का लोकार्पण

कार्यक्रम में जिला पत्रकार संघ के सचिव तपेश शर्मा, जिला अधिवक्ता संघ के सचिव उदय वर्मा, मानव अधिकार एवम सामाजिक न्याय आयोग के जिलाध्यक्ष महेंद्र बरेठ सहित मीडिया के लोगों एवम् डा शकुंतला राज, प्रो पीतांबर सीदार, प्रो हेमपुष्पा चंद्रा, प्रो ऋतु पटेल, प्रो ज्योति यादव, प्रो सीमा साहू, विद्यार्थियों की गरिमामय उपस्थिति रही।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU