aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

TOP 10 News Today 21 November 2022 : श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का नार्को टेस्ट आज, पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा, मोरबी पुल हादसे पर SC में होगी अहम सुनवाई…पढ़िए सुबह की 10 बड़ी खबर

TOP 10 News Today 21 November 2022 : श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का नार्को टेस्ट आज, पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा

TOP 10 News Today 21 November 2022 : श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का नार्को टेस्ट आज, पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा, मोरबी पुल हादसे पर SC में होगी अहम सुनवाई…पढ़िए सुबह की 10 बड़ी खबर

पुलिस आज करा सकती है आफताब का नार्को टेस्ट
पुलिस आज श्रद्धा के हत्याकांड के आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट करा सकती है। आरोपी का नार्को टेस्ट रोहिणी के अंबेडकर अस्पताल में किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने रोहिणी स्थित एफएसएल को नार्को कराने का अनुरोध पत्र भेजा है। साकेत कोर्ट ने आरोपी का पांच दिन में नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया था।

Also read  :TOP 10 News Today 21 November 2022 : श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का नार्को टेस्ट आज, पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा, मोरबी पुल हादसे पर SC में होगी अहम सुनवाई…पढ़िए सुबह की 10 बड़ी खबर

मोरबी पुल हादसे की जांच की मांग पर सुनवाई आज
गुजरात में मोरबी ब्रिज हादसे की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. हादसे में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ अधिवक्ता विशाल तिवारी द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करेगी।

Also read  :Rashifal Today 21 november : मेष, सिंह और तुला समेत चार राशि वालों को अच्छा मुनाफा, जाने अन्य राशियों का हाल

पीएम मोदी आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे
गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज पीएम मोदी का बेहद व्यस्त कार्यक्रम है. वह गुजरात में भाजपा के विजय संकल्प सम्मेलन की तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की पहली रैली सुबह 11 बजे सुरेंद्रनगर, उसके बाद दोपहर करीब 1 बजे जम्बूसर और फिर दोपहर 3 बजे नवसारी में चुनावी सभा होगी.

राहुल गांधी आज गुजरात में गरजेंगे
गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पार्टी की दो रैलियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने इस चुनाव में अब तक राज्य में पार्टी के लिए प्रचार नहीं किया है। भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त गांधी ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार से भी दूरी बना ली थी। आज वे सूरत जिले में दोपहर 1 बजे पहली रैली को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह दोपहर 3 बजे राजकोट के शास्त्री मैदान में एक और रैली को संबोधित करेंगे।

पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भीषण हादसा
मुंबई-बैंगलोर हाईवे पर एक पुल के पास 48 वाहन ट्रक से टकरा गए। हादसे में ये वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और 50 से अधिक घायल हो गए। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा रविवार देर शाम हुआ जब पुल के पास ढलान से उतरते समय कंटेनर अनियंत्रित हो गया और सामने से आ रहे तेज रफ्तार वाहनों से टकरा गया।

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर: दिल्ली-एनसीआर में आज से ठंड बढ़ेगी
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिरकर 9.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस सप्ताह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार कमी आएगी और सर्दी की ठिठुरन बढ़ेगी।

जबड़ा जंगल में मिला
बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने महरौली के जंगल से एक खोपड़ी और जबड़े का हिस्सा बरामद किया है. कई अन्य हड्डियां भी बरामद हुई हैं। हालांकि पुलिस को अभी तक श्रद्धा का सिर और धड़ नहीं मिला है। पुलिस अभी महरौली के जंगलों में तलाश कर रही है। हड्डियों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे इंसान हैं या किसी और की। बरामद ये हड्डियां अगर श्रद्धा वाकर की निकलीं तो मामले की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को मदद मिल सकती है.

अब चंद सेकेंड में ओपीडी पर्ची बन जाएगी
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों की पर्ची महज 10 सेकंड में चेहरे और अंगूठे के निशान से बन जाएगी। एम्स ने आज से आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट (आभा) से नए और फॉलोअप मरीजों की पर्ची तैयार करने का फैसला किया है।

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा : दूसरे चरण में 27 शहरों के 28 केंद्रों पर परीक्षा हुई।
अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा आयोजित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति-2022 के द्वितीय चरण की परीक्षा रविवार को 27 शहरों के 28 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुई। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 18 हजार से अधिक छात्र छात्रवृत्ति के लिए उपस्थित हुए। परीक्षा को लेकर बच्चों में जबरदस्त उत्साह देखा गया।

मंगलुरु विस्फोट के संदिग्ध की पहचान
कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक चलते ऑटोरिक्शा में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे आग और भारी धुआं निकल गया। हादसे में ऑटो चालक व एक यात्री झुलस गए। पुलिस जांच से पता चला कि विस्फोट एक दुर्घटना नहीं थी, बल्कि गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से एक आतंकवादी साजिश थी। घटना के एक दिन बाद पुलिस ने जांच तेज की और विस्फोट के संदिग्ध की पहचान कर ली। विस्फोट के संदिग्ध की पहचान मोहम्मद शारिक के रूप में हुई है।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस समेत दुनिया के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की
कतर में फुटबॉल का महाकुंभ शुरू हो गया है। इसके उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया। वह 20 और 21 नवंबर को अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कतर में हैं। फीफा विश्व कप 2022 रविवार (20 नवंबर) को कतर के अल बायत स्टेडियम में शुरू हुआ। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने 2022 फीफा विश्व कप के मौके पर कतर में विश्व नेताओं से मुलाकात की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *