Spring returns to the market: बाजार में फिर लौटी बहार, सेंसेक्स 350 अंक ऊपर हुआ बंद, निफ्टी 19700 के पार

Spring returns to the market

मुंबई। शेयर बाजार में आज तेजी देखने को मिल रही है। लगातार 2 दिन की गिरावट के बाद में आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं। आज सेंसेक्स 351.49 अंक यानी 0.53 फीसदी की तेजी के साथ में 66,707.20 के लेवल पर क्लोज हुआ है। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 97.70 अंक यानी 0.5 फीसदी की तेजी के साथ 19,778.30 के लेवल पर बंद हुआ है। आज के ट्रेडिंग सेशन के दौरान एफएमसीजी, रियल्टी और पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में तेजी रही है।

किन शेयरों में रही खरीदारी

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में एलटी का स्टॉक 3.30 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। आज एलटी टॉप गेनर रहा है। इसके अलावा आईटीसी, रिलायंस, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, इंफोसिस, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, जेएसडब्लू स्टील, विप्रो, एचयूएल, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक के शेयरों में अच्छी खरीदारी रही है।

11 कंपनियों के स्टॉक्स फिसले

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में 11 कंपनियों के स्टॉक्स रहे हैं। आज बजाज फाइनेंस का शेयर सबसे ज्यादा फिसला है। इसके अलावा बजाज फिनसर्व के शेयर्स में भी गिरावट रही है। इसके अलावा टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टाटइन, अल्ट्रा केमिकल, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, मारुति और पॉवर ग्रिड के शेयरों में भी बिकवाली रही है।

सेक्टोरियल इंडेक्स का कैसा रहा हाल?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑटो सेक्टर में गिरावट रही है। इसके अलावा सभी सेक्टर में तेजी रही है। आज बैंक निफ्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी अच्छी खरीदारी रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU