aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
(Makeup)

(Makeup) मेकअप से दाग-धब्बे और मुंहासे छुपाने के लिए अपनाएं यह तरीका

(Makeup) सबसे पहले त्वचा को करें मॉइस्चराइज

 

(Makeup) मुंहासे, इसके निशान और दाग-धब्बे चेहरे की रंगत को असमान करने का कारण बन सकते हैं और इन्हें दूर होने में हफ्तों या महीनों का समय लगता है। ऐसे में अगर कोई महत्वपूर्ण अवसर या कार्यक्रम आ जाए तो मेकअप आपका बचाव कर सकता है। आइए जानते हैं कि आप मेकअप से अपने चेहरे के दाग-धब्बों या मुंहासों के निशानों को कैसे छिपा सकते हैं और अपनी त्वचा को साफ, बेदाग और चमकदार बना सकते हैं।

सबसे पहले त्वचा को करें मॉइस्चराइज

(Makeup) अधिक सीबम उत्पादन आपकी त्वचा को सुपर-ऑयली बना सकता है। इसलिए सबसे पहले अपने चेहरे को किसी माइल्ड क्लींजर से साफ कर लें। फिर अपने पूरे चेहरे पर एक हल्का ऑयल-फ्री मॉइस्चराइजर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। यह मुंहासों और दाग-धब्बों के कारण होने वाली सूजन को भी शांत करेगा। इसके बाद अपने चेहरे पर नॉन-स्टिकी प्राइमर लगाएं।

कलर करेक्टर आएगा काम

(Makeup) कलर करेक्टर मुंहासों के निशान और अन्य दाग-धब्बों को छिपाने के लिए सबसे अच्छा मेकअप उत्पाद है। मुंहासों के निशान सूखने के बाद भूरे रंग के हो जाते हैं, इसलिए इसके दागों को छिपाने के लिए नारंगी रंग का कलर करेक्टर इस्तेमाल करें। आप भूरे रंग के धब्बों को छिपाने के लिए नारंगी शेड की लिपस्टिक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर मुंहासे ताजे हैं तो हरे रंग का कलर करेक्टर इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंसीलर है जरूरी

कलर करेक्टर के बाद मुंहासों के धब्बों या अन्य दागों को छिपाने के लिए कंसीलर के सही शेड का उपयोग करें। इसके लिए स्टिक या ड्राई क्रीम कंसीलर का उपयोग करें क्योंकि ये दाग-धब्बों के आसपास तेल का निर्माण रोक सकते हैं। आप अतिरिक्त लाभ के लिए स्क्कस्न 20 वाला कंसीलर भी चुन सकती हैं। हमेशा हल्के हाथों से कंसीलर को दाग-धब्बों पर लगाएं।

मैट फिनिश फाउंडेशन का इस्तेमाल करना न भूलें

(Makeup) कंसीलर लगाने के बाद एक मैट, लाइटवेट और फुल-कवरेज वाला फाउंडेशन चुनें, जो मुंहासों के निशान और दाग-धब्बों को छिपाते हुए आपको एक फ्लॉलेस फिनिश देगा। इसके साथ ही ध्यान रखें कि फाउंडेशन लंबे समय तक चलने वाला और त्वचा पर कोमलता से लगने वाला हो। हमेशा फाउंडेशन को चेहरे पर ब्यूटी स्पंज से अच्छी तरह ब्लेंड करते हुए लगाएं और भूल से भी रगड़ें नहीं।

अंत में कॉम्पैक्ट पाउडर से सेट करें मेकअप

मेकअप को फीका पडऩे से बचाने के लिए अंत में एक कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करें। यह आपके मेकअप बेस को भी बरकरार रखेगा और अतिरिक्त कवरेज भी देगा। मेकअप को खराब होने से बचाने के लिए ब्यूटी स्पंज को हल्का सा गीला करें और इससे पाउडर को अपने चेहरे पर लगाएं। आप चाहें तो लूज पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं और मेकअप-सेटिंग स्प्रे के साथ अच्छा लुक पाएं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *