21.2 C
Chhattisgarh

Breaking प्रधान संपादक सुभाष मिश्र की कलम से दीवाली में बाजार रहेंगे गुलजार

Breaking NewsBreaking प्रधान संपादक सुभाष मिश्र की कलम से दीवाली में बाजार रहेंगे गुलजार

Breaking प्रधान संपादक सुभाष मिश्र की कलम से दीवाली में बाजार रहेंगे गुलजार

Breaking प्रधान संपादक सुभाष मिश्र की कलम से दीवाली में बाजार रहेंगे गुलजार

Breaking पिछली दो दीवाली कोरोना के चलते उस तरह की रौनक नहीं दिख पाई जिस तरह आमतौर पर रौशनी के इस पर्व में होती है। लेकिन इस बार दीपावली के त्योहार को और यादगार बनाने की तैयारी आम लोगों के साथ ही सरकार ने भी की है। छत्तीसगढ़ सरकार ने दीवाली के ठीक पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है।

Breaking राज्य सरकार ने प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों को 5 प्रतिशत डीए (महंगाई भत्ता) वृद्धि का निर्णय लिया है। डीए की बढ़ी हुई दर अक्टूबर माह से ही प्रभावी होगी। डीए में पांच प्रतिशत की वृद्धि के बाद प्रदेश में सातवें वेतनमान से वेतन पाने वालों को 33 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

Breaking इससे पहले राज्य सरकार ने सातवें वेतनमान के एरियर्स के लिए 5वीं किश्त का आदेश जारी कर दिया था। जारी आदेश के मुताबिक पांचवें किश्त के रूप में माह जनवरी 2017 से माह मार्च 2017 तक का वेतन भुगतान किया जायेगा। आपको बता दें कि छह किश्तों में बकाया वेतन भुगतान होना था, जिसमें से ये 5वीं किश्त जारी हो गयी है।

Breaking छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किश्त 17 अक्टूबर को जारी होगी। इस किस्त के बहाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों को दीवाली का तोहफा देना चाह रहे हैं। इसी दिन राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के लाभार्थियों को दिवाली का उपहार दिया जाएगा। इस योजना से राज्य में अबतक पंजीकृत 3 लाख से अधिक भूमिहीन कृषि मजदूरों का लाभ मिलेगा। हितग्राहियों को सालाना 7 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की जाती है।

Breaking इससे पहले हाल ही में राज्य सरकार ने गोधन न्याय योजना से जुड़े हितग्राहियों के खातों में 8 करोड़ 13 लाख रुपए की राशि किसानों के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की है। छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा उपभोक्ता वर्ग किसान और सरकारी कर्मचारियों का है। इस वर्ग के हाथ में दीवाली के पूर्व धन आने से बाजार को भी बड़ी संबलता मिलने की उम्मीद है।

Breaking सरकार के इस फैसले से व्यापारी वर्ग को भी बड़ी राहत मिलेगी क्योंकि दीवाली पर्व का सीधा जुड़ाव ही कारोबार से है। इस दौरान शेयर बाजार से लेकर हर सेक्टर में एक तरह की तेजी देखी जाती है। हमारे प्रदेश में इस बड़े वर्ग की चिंता कर सरकार ने एक तरह से सबके लिए शुभ दीवाली का संदेश दे दिया है।

Check out other tags:

Most Popular Articles