(Pathalgaon Police Station) धर्मांतरण मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

(Pathalgaon Police Station)

(Pathalgaon Police Station) धर्मांतरण कराने वाले धर्म प्रचारक गिरफ्तार

(Pathalgaon Police Station) पत्थलगांव !   छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की पत्थलगांव थाना पुलिस ने चंगाई सभा करके बीमारियों का इलाज करने का दावा करते हुए धर्मांतरण कराने वाले एक धर्म प्रचारक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


(Pathalgaon Police Station) पुलिस सूत्रों के अनुसार सरगुजा जिले में रहने वाले धर्म प्रचारक जयप्रकाश तिर्की ने यहां पालिडीह गांव में चंगाई सभा का आयोजन किया था। इस सभा में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा कर बीमारों का धार्मिक ग्रंथों से इलाज करने का दावा किया जा रहा था।

इस चंगाई सभा में धर्म का प्रचार करने से गांव में माहौल खराब होते देखकर गांव के उप सरपंच उपेंद्र यादव ने पत्थलगांव पुलिस को शिकायत की थी। मौके पर जब पुलिस और राजस्व अधिकारी पहुंचे तो शिकायत सही पाई गयी।

(Pathalgaon Police Station) पुलिस ने चंगाई सभा का आयोजन स्थल से प्रचारक जयप्रकाश तिर्की को हिरासत में लेकर वहां धार्मिक पुस्तकें एवं वाद्ययंत्र जप्त किए। इस मामले की जांच के बाद पत्थलगांव थाने में आरोपी के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को आहत करने का अपराधिक मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में जेल भेज दिय गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU