District Panchayat Charama : जनपद पंचायत चारामा में समान्य सभा बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति से नाराज

District Panchayat Charama :

District Panchayat Charama जनपद पंचायत चारामा में समान्य सभा बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति से नाराज

District Panchayat Charama चारामा  !   जनपद पंचायत चारामा की सामान्य सभा का बैठक आयोजित किया गया, जिसमें पुरे चारामा विकास खंड के सभी विभागों की उपस्थिति होना अनिवार्य होता हैं, लेकिन मात्र 4 से 5 विभागों के अधिकारी बैठक मैं उपस्थित रहने से अध्यक्ष उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा की एैसे हमेशा सामान्य सभा के बैठक में होता रहा है। कार्यवाही के लिए बैठक में प्रस्ताव किया जाता रहा है ,पर कभी भी कोई कार्यवाही नहीं हो रहा है।

District Panchayat Charama जो अधिकारी उपस्थित होतें है वो अपनें विभागों की जानकारी एवं योजनाओं की जानकारी ठीक से नहीं दे पाते हैं, कृषि विभाग, महिला बाल विकास विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभाग से जब से जानकारी लिया गया, तब से न ही जानकारी देते है और गोल मोल जवाब देतें है, योजनाओं से संबंधित छूट की जानकारी देते है ,लेकिन छूट या निःशुलक वितरण की जानकारी किनको किनको दिया गया ,इसकी भी सूची उपल्बध नहीं कराते है और अगले बैठक में उपस्थित नहीं होतें हैं ।

मत्स्य पालन विभाग किसानों को 50 प्रतिशत छुट क बात करता है। लेकिन किनको लाभ दिया गया उसकी जानकारी नही दे पाता और किसानों को पूरा पैसा लेकर मछली बीज का वितरण नहीं किया गया, इससे जनता को मिलने वाले लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

District Panchayat Charama इसी प्रकार जनपद पंचायत चारामा में निर्माण कार्यों में भी अनियमितता देखी जा रही है, रोजगार गारंटी में भ्रष्टाचार हो रहा है ,रोजगार सहायकों द्वारा किसानों के खेत में समतलीकरण करवाने के लिए 1500 से 2000 रूपए तक लिया जा रहा है इसी प्रकार हर काम में इंजीनियरों से एडओं तक कमशीन लेकर काम चला रहें हैं।

जनपद पंचायत में प्रत्येक वर्ष स्वामी विवेकानंद प्रोत्साहन राशि लगभग 4 लाख रूपए आता है, लेकिन जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी द्वारा आज तक 3 वर्ष हो गया ,लेकिन उसकी जानकारी नहीं दिया जा रहा है।

जनपद पंचायत चारामा में किसी भी प्रकार के आय व्यय की जानकारी कभी भी सदस्यों को नहीं दिया गया न हीं योजनाओं का ठीक से कियन्वयन हो पा रहा है, राष्टीय परिवार सहायता योजना, पेंशन योजना, राशन कार्ड बनवानें जैसे कई महत्वपूर्ण योजनाओं का संचालन ठीक से नहीं हो पा रहा है, लोगों को जानकारी ठीक से नहीं मिल पाती है न ही योजनाओं का लाभ मिल पा रहा है, क्योकिं जनपद पंचायत द्वारा पंचायतों का निरिक्षण न ही किसी भी प्रकार का योजनाओं संबंधित शिविर लगता है।

District Panchayat Charama जनपद सदस्यों द्वारा प्रत्येक बैठकों में इस बात को लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी को बोला गया जनपद पंचायत के समान्य सभा के बैठक में कार्यवाही के लिए प्रस्ताव किया गया फिर भी कोई कार्यवाही नहीं होने से सभी जनपद सदस्य नाराज है और ऐसी ही स्थिति रहीं तो आगे जिला व राज्य तक कार्यवाही करने के लिए सहमत हुए है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU