Community समाज में बड़े बदलाव के लिए युवाओं को करें प्रोत्साहित : रंजना साहू

community

community सिन्हा समाज के लिए सदैव अग्रणी रहकर योगदान दी है विधायक ने: पुर्व जिलाध्यक्ष प्रेम मगेन्द्र

community धमतरी- ग्राम शकरवारा के सिंहा कलार समाज के द्वारा विगत कई वर्षों से सामाजिक भवन की मांग की जा रही थी, इस संबंध में समाजिक पदाधिकारी एवं सामाजिक बंधु भवन की मांग को लेकर क्षेत्र के विधायक रंजना डीपेंद्र साहू से मुलाकात करने अपनी मांग को रखी जिस पर विधायक ने स्वता: ही विधानसभा विकास निधि से राशि की स्वीकृति किए,जिसका भूमिपूजन विधायक के मुख्य आतिथ्य में विभिन्न जनप्रतिनिधि, समाजिक पदाधिकारी जन की उपस्थिति में विधि विधान से महाराज जी के मंत्रोच्चार के साथ किया गया।

इस अवसर पर समस्त अतिथियों का स्वागत सिंहा कलार समाज के द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरपंच तेजेबती प्रेमन निषाद ने गांव के विभिन्न मांगों को सम्मानीय विधायक जी को अवगत कराई एवं धन्यवाद कहीं, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रंजना साहू ने समस्त अतिथियों, सामाजिक पदाधिकारियों एवं ग्रामीण वरिष्ठजनों को सादर नमन करते हुए कहा कि विगत कई वर्षों के संघर्ष एवं परिश्रम के रूप में सामाजिक भवन फल के रूप में मिला है, सहस्त्रबाहु भगवान, बहादुर कलारिन माता का आशीर्वाद इस समाज में रहा है उन्होंने समाज के लिए जो संदेश दिए हैं, जो समाज के लिए विकास के लिए अपना सर्वस्व निछावर किए हैं वह हितोपदेश है जो हमारे आराध्य हैं। उसका ध्यान हमें करते रहना चाहिए। इस भवन के बन जाने से आप सभी सामाजिक बंधु समाजिक विषयों पर चर्चा करते हुए समाज में बड़े बदलाव कैसे लाना है? कैसे समाज का विकास करना है ?

कुरीतियों को नष्ट कर हमारे आने वाले भविष्य युवाओं को किस प्रकार से आगे बढ़ाना है? इस पर चर्चा करने की महती आवश्यकता है, हमारे युवा, हमारे बच्चों को शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।

विधायक ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के आवाहन को दोहराते हुए समस्त जनों के मध्य रखते हुए कहा कि पॉलिथीन का उपयोग बंद करते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने की बात कहीं। पूर्व गंगरेल मंडल अध्यक्ष एवं पूर्व जनपद सदस्य प्रकाश गोलछा ने कहा कि ग्राम शकरवारा, मूडपार, अछोटा सभी ग्राम मेरे लिए एक समान है, उनका आशीर्वाद हमेशा मुझे मिलता रहा है और मिलता रहेगा, सर्वहारा वर्ग के लिए मैं सहयोग की भावना रखूंगा एवं सदैव आप सभी का आशीर्वाद मुझे मिलता रहे ऐसी शुभ धन्यता ज्ञापित करने कि बात कही।

जनपद सदस्य सरिता यादव ने विधायक का आभार व्यक्त कर विभिन्न मांगों को अवगत कराई। कार्यक्रम में प्रेम मगेंद्र पूर्व जिलाध्यक्ष कलार समाज धमतरी ने कहा कि समाधान के लिए विधायक की ओर से पूरे सिंहा समाज को तोहफा मिला है, समस्त सामाजिक बंधु की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं, 2 वर्ष पूर्व हमने भवन निर्माण की मांग रखी किंतु कोरोना संक्रमण के कारण यह मांग रुका रहा और जैसे ही विधानसभा विकास निधि में बजट आया उन्होंने तत्काल भवन निर्माण के लिए स्वीकृति दी विधायक का सिंहा समाज के पति सदैव लगाव रहा है उन्होंने क्षेत्र में अनेक निर्माण कार्य सिन्हा समाज के दिए हैं।

इस अवसर पर मुख्य रूप से गणेश राम बंजारे, कैलाश देवांगन, बलराम यादव, अंजोरी राम यादव, सोहन लाल यादव, रुद्री सरपंच का अनीता यादव, ममता सिंहा, कोमल सार्वा, अनिस देवांगन, धनुष साहू, होमेश्वरी सिंहा, ईश्वरी सिन्हा, देवकी बाई सिंहा, झामीन सिंहा, देवकी सिंहा, फूल कुवंर सिंहा, मोहन सिंहा ढेलू राम सिंहा सोहन सिंह, हेमलाल सिंहा, रिकश्वरी सिंहा, गायत्री सिंहा, बिमला बाई, रेखराम सिन्हा, गेंद लाल सिंहा, भागीरथी सिंहा, प्रसाद सिंहा सुखनाथ ध्रुव, राधेश्याम साहू सही बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं सामाजिक बंधु उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU