Maruti Suzuki Dezire : मारुति सुजुकी डिजायर का नया अवतार, सनरूफ के साथ आने वाली अपडेटेड फेसलिफ्ट की लॉन्च की तैयारी…

Maruti Suzuki Dezire :भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के बावजूद, कुछ सेडान कारें अभी भी ग्राहकों की पसंद बनी हुई हैं। इनमें से एक प्रमुख नाम है मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire)। अब कंपनी डिजायर के नए अवतार की तैयारी कर रही है, जो न केवल नए फीचर्स के साथ आएगी बल्कि इस बार पहली बार सनरूफ की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

Maruti Suzuki Dezire : नया डिज़ाइन और फीचर्स
मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट की कई बार टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर नजर आ चुकी है। नई डिजायर में ग्राहकों को सनरूफ का विकल्प मिलेगा, जो इसे अपने सेगमेंट की अन्य कारों से अलग बनाएगा। डिजाइन की बात करें तो लीक हुए स्पाई शॉट्स में नई डिजायर की सामने की तरफ एक स्प्लिट ग्रिल दिखाई देती है, जिसमें सुजुकी का लोगो स्थित है। हेडलाइट्स को नई स्विफ्ट से मेल खाता हुआ देखा गया है।

Maruti Suzuki Dezire : कार में एक नया डुअल-स्पोक अलॉय व्हील डिजाइन भी शामिल होगा और पीछे की तरफ नए डिजाइन के एलईडी टेललाइट्स और बम्पर के साथ बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा, कार के इंटीरियर्स में एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और अपग्रेडेड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी प्रदान किए जाएंगे।

Related News

Maruti Suzuki Dezire: इंजन और पावरट्रेन
नई डिजायर में पावरट्रेन के रूप में एक नया Z-सीरीज 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल होगा, जो 82bhp की अधिकतम पावर और 108Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

Related News