Donation for Ram temple : राम मंद‍िर के ल‍िए, अडानी से लेकर अंबानी तक किसने किया कितना दान…जानें

Donation for Ram temple

Donation for Ram temple

 

Donation for Ram temple : मुकेश अंबानी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान दिया है. इस मौके पर मुकेश अंबानी के साथ पत्‍नी नीता, बेटी ईशा और दामाद आनंद पीरामल, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका मेहता और जल्द ही होने वाली बहू राधिका मर्चेंट भी थीं. क‍िस कारोबारी ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट क‍ितना दान क‍िया? दावा क‍िया जा रहा है क‍ि अंबानी पर‍िवार अब तक 10 करोड़ रुपये का दान कर चुका

Donation for Ram temple
Donation for Ram temple

CG Big News : महतारी वंदन योजना और धान का 3100 रुपए भुगतान का ऐलान कब होगा…जानें

Donation for Ram temple : सूरत के एक कारोबारी ने अब तक राम मंद‍िर के ल‍िए सबसे ज्‍यादा दान क‍िया है. इस हीरा कारोबारी का नाम दिलीप कुमार लाखी है और उन्‍होंने 101 किलो सोने का भारी दान क‍िया है. इसकी कीमत करीब 68 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. दिलीप कुमार वी लाखी और उनके पर‍िवार की सूरत में सबसे बड़ी डायमंड फैक्‍ट्री है. इस सोने का उपयोग दरवाजों, त्रिशूल और डमरू में क‍िया गया है.

राम मंदिर निर्माण के लिए गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रुपये का दान क‍िया है. गोविंदभाई ढोलकिया डायमंड कंपनी श्रीरामकृष्णा एक्सपोर्ट्स के मालिक हैं.

गौतम अडानी की तरफ से राम मंद‍िर न‍िर्माण के ल‍िए क‍ितना दान द‍िया गया है, यह जानकारी सार्वजन‍िक नहीं हुई है. उन्‍होंने दान क‍िया है इस बारे में भी जानकारी सामने नहीं आई है. ह‍िन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी व‍िल्‍मर ने फॉर्च्‍यून ब्रांड के साथ प्राण-प्रत‍िष्‍ठा समारोह के ल‍िए प्रसाद तैयार क‍िया.

Bollywood News : जानें इमरजेंसी सिनेमाघरों में कब देगी दस्तक…..

इसके अलावा हैवल्‍स इंड‍िया प्राइवेट ल‍िम‍िटेड ने मंद‍िर में लाइट‍िंग की ज‍िम्‍मेदारी संभाली. हैवल्‍स इंड‍िया के प्रेस‍िडेंट पराग भटनागर ने बताया क‍ि हमारी कंपनी ने राम मंद‍िर की प्रकाश व्‍यवस्‍था के ऐत‍िहास‍िक प्रोजेक्‍ट को सफलतापूर्वक पूरा क‍िया.

Donation for Ram temple
Donation for Ram temple

मोरारी बापू ने अधिकारियों को 16.3 करोड़ रुपये दान क‍िये हैं. इसके अलावा राम मंदिर को दान देने मंदिरों की बात करें तो इनमें सबसे आगे पटना का महावीर मंदिर है. पटना के महावीर मंदिर ने राम मंदिर निर्माण के ल‍िए 10 करोड़ का दान क‍िया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU