You are currently viewing Gandhi Jayanti गांधी जयंती के अवसर पर वितरण किया गया स्कूली छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र
Gandhi Jayanti गांधी जयंती के अवसर पर वितरण किया गया स्कूली छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र

Gandhi Jayanti गांधी जयंती के अवसर पर वितरण किया गया स्कूली छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र

Gandhi Jayanti गांधी जयंती के अवसर पर वितरण किया गया स्कूली छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र

Gandhi Jayanti चारामा ! शासन के निर्देशानुसार स्कूली छात्र छात्राओं को उनकी जाति प्रमाण पत्र बना कर दिए जाने के तहत विकासखंड चारामा में इस वर्ष कक्षा पहली से आठवीं तक के कुल 684 एसटी एससी ओबीसी छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। जिला कलेक्टर के द्वारा भी सभी जाति प्रमाण पत्र को बनाकर 2 अक्टूबर से छात्र-छात्राओं को वितरण करने के निर्देश दिए गए थे, जिसके तहत चारामा विकासखंड के 684 छात्र छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र बना कर उन्हे वितरण करने गांधी जयंती के अवसर पर शुभारंभ किया गया।

Gandhi Jayanti जाति प्रमाण पत्र को सी एल ओट्टी एस डी एम के द्वारा तहसीलदार एचआर नायक, ए बी ई ओ भावना नरेटी,गिरधारी लाल सिन्हा लेखापाल सहायक 2 ,शिक्षक और पलको के उपस्थिति में वितरण करने की शुरुआत की गई।पहले दिन 50 से अधिक बच्चो को उनके प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

Gandhi Jayanti  बच्चों के जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर पालक भी उत्साहित हुए, पालकों ने कहा कि शासन,प्रशासन की अच्छी पहल है की स्कूली बच्चों को उनके स्कूल से ही जाति प्रमाण पत्र बनाकर प्रदान किया जा रहा है, ताकि उन बच्चों को स्कूल सहित अन्य कई शासकीय योजनाओं में इन जाति प्रमाण पत्र के माध्यम से योजनाओं का लाभ मिल सके। छात्रों को जाति प्रमाण पत्र के लिए परेशान न होना पड़े।

Gandhi Jayanti  पूर्व में जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए स्वयं छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों को मशक्कत करनी पड़ती थी, लेकिन शासन की मंशा अनुरूप अब जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करना आसान हो गया है, और उन्होंने शिक्षकों को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी ही मेहनत के बदौलत बच्चों को जाति प्रमाण पत्र प्रदान हो पाया है। वहीं अन्य सभी छात्र छात्राओं को भी जाति प्रमाण उनके स्कूलों में प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply