(Deepka Tehsil) दीपका तहसील होने के बाद भी तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति नहीं

(Deepka Tehsil)

उमेश कुमार डहरिया

(Deepka Tehsil) राजस्व मंत्री के गृह जिले में तहसीलदारों की हैं कमी, आम जनता हो रहे परेशान

(Deepka Tehsil)  कोरबा।  दीपका तहसील होने के बाद अभी तक तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति दीपका क्षेत्र में नहीं की गई है ! इसकी वजह से दीपका वासियों एवं आसपास के ग्राम वासियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

(Deepka Tehsil)  दीपका तहसील का क्षेत्रफल बहुत बड़ा क्षेत्रफल में आता है इसमें कुल 16 पटवारी,25 गांव के कुल 59 ग्राम के क्षेत्रफल आते है, गेवरा दीपका माइंस भी इसी क्षेत्र में आते हैं कई भू स्थापित भू अर्जन की समस्या न जाने और बहुत सारी समस्याओं को ले करके लोग दूर-दूर से आते हैं पर तहसीलदार नहीं होने की वजह से निराशा उनके हाथ लगती है और उन्हें वापस जाना पड़ता है।

(Deepka Tehsil)   दीपका तहसील तो बना दिया गया है पर अभी तक स्थाई रूप से तहसीलदार की नियुक्ति नहीं की गई है, हरदी बाजार तहसील एवं दीपका तहसील को एक ही तहसीलदार के द्वारा संभाला जा रहा हैं, जिसके वजह से तहसील में कार्य पेंडिंग होते जा रहे हैं, सीएम की घोषणा के बाद तहसील तो बना दिया पर तहसील में जो व्यवस्था चाहिए वह अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई है, चाहे वह तहसीलदार की कमी हो, या स्टाफ की, या फिर भवन की।

(Deepka Tehsil)   सरकार कब तक इन तहसीलो में स्थाई रूप से तहसीलदारों की नियुक्ति करती है, और यहां जो सुविधा चाहिए वह कब तक पूरी होती है देखने का विषय है, ताकि जनता को होने वाले परेशानियों से राहत मिल सके !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU