Balodabazar news today : पीडब्ल्यूडी का नकारापन आया सामने , छात्रावास से 13 लाख रुपयों की बिजली के सामान गायब, 6 माह बाद भी विभाग ने नही कराया एफआईआर,देखिये Video

Balodabazar news today :

Balodabazar news today छात्रावास भवन में 13 लाख रुपया का हुआ चोरी

Balodabazar news today बलौदाबाजार। पीडब्ल्यूडी विभाग का फिर एक बार नकारापन सामने आया है। जहां बलौदाबाजार जिले के पलारी में बना तीन छात्रावास भवन है तीनो भवनों की विद्युतीकरण का कार्य लोकनिर्माण विभाग उपसंभाग बलौदाबाजार के द्वारा किया गया था। लेकिन कोरोना काल के दौरान छात्रावास में 13 लाख रुपयों की इलेक्ट्रॉनिक समान चोरी हो जाती हैं। विभाग की उदासीनता देखिए कि तीन साल गुजर जाने के बाद लोकनिर्माण विभाग को पता चलता है कि जो छात्रावास भवन हमने बनाया था उसमें से तो बिजली के सामान पूरी तरीके से गायब है।

Balodabazar news today साहब की कुम्भकर्णी नींद खुलने के बाद औपचारिकता निभाने के लिए 09 जून 2022 को पलारी थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद रिपोर्ट दर्ज हुई कि नही हुई उसपर दिलचस्पी दिखाना मुनासिब नहीं समझा और आज 6 माह बीत चुका है न एफआईआर हुई और न ही चोर का कही पता चला। साहब ने एफआईआर दर्ज कराने में दिलचस्पी क्यो नही दिखाई ओ वही जाने।

Balodabazar news today विओ- आपको बताते चले कि लोकनिर्माण विभाग के इलेट्रिकल्स के एसडीओ ने जो शिकायत पत्र पलारी थाने में दिया है उसमें चोरी हुए किसी भी सामानों के नाम उल्लेख तक नही है कि जिससे पता चलता कि कौन सामान कितने का है और कौन सा सामन हैं। विभाग केवल खानापूर्ति के लिए शिकायत दर्ज कराई मगर एफआईआर दर्ज करने में दिलचस्पी नही दिखाई। अब आगे सुनिए छात्रावास भवन बनने के बाद आदिमजाति विभाग को हैंडओवर कर देता तो चोरी नही होती लेकिन pwd विभाग ने हैंडओवर नही किया जिसका नतीजा सबके सामने है।

Balodabazar news today जब हैंडओवर नही होने की बात कलेक्टर को पहुंचा तो कलेक्टर ने जल्द हैंडओवर करने को कहा। अब लोकनिर्माण विभाग को आदिमजाति विभाग को हैंडओवर करना है तो उसके लिए फिर विभाग ने 13 लाख रुपयों की सामान लगा दिया। लेकिन जो 13 लाख रुपयों का सामान चोरी हुआ उसका भरपाई कौन करेगा क्या इसी तरह शासन के करोड़ो लाखो रुपयों का बंदरबांट कर दिया जाता है जिसका हीसाब पूछने वाला कोई नही है।

इलेट्रिकल्स एसडीओ के लापरवाही कहे या जानबूझकर ऐसा करना समझ से परे है। ऐसे अधिकारी पर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी क्या कार्यवाही करते है ये देखने वाली बात होगी। वही इस मामले पर इलेट्रिकल्स एसडीओ स्वदेश न्यूज़ के सवालों पर जवाब देने से कतराते नजर आए !

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU