Jashpur collector : अभिप्रेरणा शिविर से शिक्षकों के जीवन में आएगा बदलाव – कलेक्टर डॉ. मित्तल

Jashpur collector :

दिपेश रोहिला

Jashpur collector : अभिप्रेरणा शिविर से शिक्षकों के जीवन में आएगा बदलाव – कलेक्टर डॉ. मित्तल

 

Jashpur collector : जशपुर । कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह और सीईओ जिला पंचायत अभिषेक कुमार की उपस्थिति में आवश्यकता आधारित शिक्षकों का सात दिवसीय आवासीय अभिप्रेरणा शिविर का समापन डाइट जशपुर में संपन्न हुआ।कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने अभिप्रेरणा शिविर में प्रतिभागी शिक्षकों से 7 दिनों के अनुभव पूछे। उन्होंने सभी प्रशिक्षार्थी शिक्षकों से कहा कि गलतियां किसी से भी हो सकती है। सभी को सुधरने का अवसर दिया जाना चाहिए और यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि स्वयं के कार्यों और व्यवहार से समाज की क्षति न हो। बदलाव जीवनशैली का ही एक हिस्सा होता है। इसलिए परिवार और समाज के लिए बदलाव सही दिशा में हो तो बेहतर होता है। आवश्यकता होने पर दूसरों के जीवन में भी बदलाव करने का प्रयास करना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने अभिप्रेरणा शिविर की सोच को लेकर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कलेक्टर की सोच को सलाम है और प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों की नई शुरुआत होने जा रही है। यह शुरुआत संकल्प, विश्वास और नयी आशा की है। आपको अपनी इच्छा शक्ति दृढ़ करते हुए मनोबल के साथ नए रास्ते पर चलना है। व्यक्तिगत, पारिवारिक, व्यवसायिक और सामाजिक जीवन में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होता है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है इस कार्यशाला का उद्देश्य अपने अंतिम परिणाम तक अवश्य पहुंचेगा।

Related News

Jashpur collector :  जिला शिक्षा अधिकारी पी के भटनागर ने शिविर में सम्मिलित प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। अंत में डाइट के प्राचार्य एमजेडयू से सिद्दीकी ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विनती करत हव गीत के साथ व्याख्याता राजेंद्र प्रेमी और चंद्रमणि यादव ने सरस्वती वंदना की। इन दोनों शिक्षकों ने पूरे सातों दिवस हारमोनियम और तबला वादन के साथ कई प्रेरणा गीत प्रस्तुत कर प्रतिभागियों को प्रेरित करते रहे। समापन अवसर पर यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, अवनीश पांडेय, व्याख्या आर बी चौहान, योग प्रशिक्षक डी.डी.स्वर्णकार उपस्थित रहे।

Negligence of revenue officials : राजस्व कर्मचारियों की लापरवाही से नहीं हो पा रही अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई… पढ़े पूरी खबर

Jashpur collector :  संकल्प के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने बताया कि शिविर में प्रतिदिन योग ,ध्यान, प्राणायाम के साथ प्रारंभ हुए अभिप्रेरणा शिविर में विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञों के द्वारा विशेष सत्र लिया गया। व्यक्तिगत अभिरुचि के विषयों पर प्रस्तुतिकरण के साथ दैनिक प्रतिवेदन लेखन और मोटिवेशनल वीडियोज़ से प्रतिभागियों ने बहुत कुछ सीखा है। अतिथियों को कुछ प्रतिभागियों ने अपने अनुभव मौखिक रूप से बोलकर भी बताए।शिविर में विशेषज्ञ सत्र में सत्र लेकर कल्याण आश्रम के डॉक्टर प्रवीण, डिप्टी कलेक्टर विश्वासराव मस्के, जिला चिकित्सालय से डॉक्टर अबरार खान, डॉ एस. एल. सिद्धार्थ, कॉलेज के प्रो. अनिल श्रीवास्तव, पत्रकार योगेश थवाइट, समाजसेवी श्रीमती तूलिका पाठक, श्रीमती श्वेता दुबे, चितरंजन महापात्रा, श्रीमती ललिता महापात्रा ने मोटिवेट कर महत्वपूर्ण जानकारी दी।

Related News