CG News: प्रधान आरक्षक ने पेड़ में लगाई फांसी…

Suicide :

CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में सरकंडा थाने के पदस्थ प्रधान आरक्षक ने बीती रात नीम पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह उनके परिजनों ने उनकी नहती आवाज सुनी और उन्हें नहीं देखा, जिसके बाद उनकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मोपका में रहने वाले 53 वर्षीय लखन मरावी सरकंडा थाने में प्रधान रक्षक के पद पर पदस्थ थे। गुरुवार को थाने में ड्यूटी करने के बाद छुट्टी होने पर घर चले गए थे।

रात करीब 12 बजे परिजनों को सूचना दिए बिना ही घर से निकले थे और वापस नहीं आए। रात करीब 3.30 बजे परिजनों ने उनके घर से बिना बताए निकलने और घर नहीं लौटने की सूचना सरकंडा पुलिस को दी।सूचना मिलने पर पुलिस ने तलाश शुरू की। इस दौरान तड़के 4 बजे घर के पास ही नीम पेड़ में लखन की फांसी के फंदे पर लाश मिली।

Islamabad पाकिस्तान में सड़क दुर्घटना में 20 लोगों की मौत, 21 घायल

मामले में पुलिस ने मर्ग कायम किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले को जांच में लिया जा रहा है।इस दुर्दांत घटना ने सरकंडा थाने के कर्मचारियों और समाज को गहरी चोट पहुंचाई है। लखन मरावी ने पिछली रात को अपने जीवन का अंत किया, जिससे उनके परिवार को बड़ी चोट पहुंची है।

यह घटना भारतीय पुलिस के कर्मचारियों की मानसिक स्थिति को लेकर गहरे सवाल उठाती है। आत्महत्या की ऐसी दुखद घटनाओं को रोकनेके लिए समाज को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए, और सरकारी अधिकारियों को अपने कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदारीपूर्ण ढंग से काम करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU