2023 box office : पठान,जवान और डंकी ने साबित कर दिया कि शाहरूख खान ही बॉक्स ऑफिस के किंग हैं

2023 box office :

2023 box office बॉलीवुड : 2023 बॉक्स ऑफिस के किंग बनें शाहरूख खान

2023 box office मुंबई !   वर्ष 2023 में शाहरूख खान की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस धुंआधार कमाई की और उनकी फिल्मों का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोला। पठान,जवान और डंकी के बॉक्स-ऑफिस नंबरों ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि शाहरूख खान बॉक्स ऑफिस के किंग हैं।

2023 box office वर्ष 2018 में प्रदर्शित फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। शाहरुख खान यशराज बैनर तले बनी फिल्म पठान से फिल्म इंडस्ट्री में शानदार वापसी की।पठान ने 657.5 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन और 1000 करोड़ के पार का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था।पठान के बाद शाहरूख खान की फिल्म जवान प्रदर्शित हुयी। दक्षिण भारतीय निर्देशक एटली कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जवान’ को बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ से भी ज्यादा सफलता मिली। फिल्म जवान में शाहरुख खान पिता और पुत्र की दोहरी भूमिका में नजर आये। जवान ने वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया। शाहरूख खान ने अलग-अलग रोल्स में अपनी परफॉर्मेंस से साबित किया कि 55 पार में भी वह हर अंदाज में फिट और हिट हैं।

2023 box office  13 जनवरी को विशाल भारद्वाज के पुत्र आसमान भारद्वाज के निर्देशन में बनी मल्टी-स्टारर फिल्म ‘कुत्ते’ प्रदर्शित हुयी।इस फिल्म में अर्जुन कपूर, कोंकणा सेन शर्मा, नसीरुद्दीन शाह, तब्बू और राधिका मदान जैसे कलाकार नजर आये। फिल्म कुत्ते बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2023 में हिट फिल्मो की शुरूआत शाहरूख खान की फिल्म पठान से हुयी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदर्शित फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफस पर शानदार कमाई की।पठान में शाहरूख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने अहम भूमिका निभायी थी। जॉन अब्राहम ने पठान में नेगेटिव किरदार निभाया।

Tansen ceremony : 1500 तबला वादक सुर, लय और ताल का बनेगा अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्ड
2023 box office  17 फरवरी को रोहित धवन निर्देशित फिल्म शहजादा प्रदर्शित हुयी। फिल्म ‘शहजादा’ अलू अर्जुन की ‘अला वैकुंठपुरमलो’ का हिंदी रीमेक है। फिल्म शहजादा में कार्तिक आर्यन ,कृति सेनन, परेश रावल, रोनित रॉय और मनीषा कोइराला लीड रोल में हैं। शहजादा बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी। अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की जोड़ी वाली फिल्म सेल्फी 24 फरवरी को प्रदर्शित हुयी। सेल्फी वर्ष 2019 में प्रदर्शित मलयालम भाषा की कॉमेडी-ड्रामा ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ की रीमेक है। सेल्फी बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गयी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU