24.2 C
Chhattisgarh

Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Breaking NewsYour trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Your trust is our strength
Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Your trust is our strength ‘आज की जनधारा’ ने अपना 32 साल का सफर तय कर लिया है। दरअसल तीन दशक से ज्यादा वक्त से चल रही ये यात्रा आपसी विश्वास की है, इसलिए हम आज गर्व से कहते हैं कि हमारे पास हमारी कमाई हुई विश्वसनीयता ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी है।

Your trust is our strength दोस्तों 32 साल पहले शुरू हुए इस अखबार ने अब तक के सफर में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। स्वर्गीय बबन प्रसाद मिश्र, दिवाकर मुक्तिबोध, देवेन्द्र कर जैसे संपादकों ने अपनी मेहनत से इस बगिया को सींचा है। उनके साथ ही कई साथी जिन्होंने अपनी कार्य कुशलता से आपके इस प्रिय अखबार को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है हम उन सभी के योगदान को याद करते हैं।

https://jandhara24.com/news/114278/bjp-mission-2023-chhattisgarh-will-embark-on-a-new-pattern-regarding-election-preparations-bjp-know-bjp-initiative-campaign-launched/.

Your trust is our strength  ‘आज की जनधारा’ ने जहां एक अखबार के तौर पर अपनी साख बना ली है। वहीं अब समय के साथ कदमताल मिलाते हुए डिजिटल और टीवी माध्यम में तेजी से उभरता नाम बनते जा रहा है। कोरोना महामारी के दौरान हमने जनसरोकार से जुड़े मुद्दों पर लगातार संपादकीय के माध्यम से उन मुद्दों को तरजीह दी है जो जनहित में जरूरी थे। हमारे लिए जनसरोकार और जनअपेक्षाएं सर्वोपरि है। इस तरह हम आपके सरोकार को केन्द्र में रखते हुए चौथे स्तंभ की भूमिका और मजबूती से मिभाने की कोशिश कर रहे हैं।

Your trust is our strength
Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

Your trust is our strength  पिछले वर्षों में ‘आज की जनधारा’ ने एक संपूर्ण मीडिया हाउस के रूप में खुद को विकसित करने की ओर कदम बढ़ाया है। साथियों ये बताते हुए बेहद खुशी की अनुभूति है कि आज इस समूह के द्वारा दो वेबसाइट का संचालन किया जा रहा है। इनमें प्रदेश के साथ ही देश-दुनिया की ताजातरीन खबरें लगातार दिन और रात 24&7 चलती हैं। आज इन दोनों न्यूज पोर्टल के बहुत बड़ी संख्या में पाठक हैं।

उनका ये समर्थन ही हमें इसे और निखारने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसके अलावा भोपाल से प्रसारित होने वाले तीन सैटेलाइट चैनल (वीआईपी न्यूज, स्वदेश न्यूज, टीवी 27 न्यूज) का छत्तीसगढ़ में संचालन भी हमारे द्वारा किया जा रहा है।

Your trust is our strength इनमें से एक चैनल टीवी 27 न्यूज का संचालन छत्तीसगढ़ में नारी शक्ति द्वारा ही किया जा रहा है। मीडिया के इतिहास में अपनी तरह के बिलकुल नये और साहसिक प्रयोग के लिए जनधारा मीडिया हाउस की चौतरफा प्रशंसा भी हो रही है।

मेरा मानना है कि आपके सहयोग और भरोसे के बदौलत ही इस तरह के साहसिक और जोखिम भरा फैसला हम ले पा रहे हैं। आज की जनधारा के स्थापना दिवस के मौके पर हम अपने पाठकों को एक और बड़ी बात से अवगत कराना चाहेंगे। जनधारा मीडिया समूह जल्द ही अपना 24&7 चलने वाला सैटेलाइट न्यूज चैनल लॉन्च करने जा रहा है।

Your trust is our strength  हमने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। बहुत जल्द हम आपकी आवाज आपके मुद्दों को पूरी ताकत देने एक और मंच पर पूरी जिम्मेदारी के साथ नजर आएंगे। हमें पूरी उम्मीद है कि हम इस मंच पर भी आपकी कसौटी में खरे उतरेंगे।

Your trust is our strength  साथियों खबरों की दुनिया में विस्तृत होकर काम करने के साथ ही जनधारा समूह कला, संस्कृति और साहित्य के क्षेत्र में भी लगातार हस्तक्षेप कर रहा है। हम हर साल नाट्य समारोह का आयोजन कर रहे हैं। इसके अलावा अलग-अलग मौकों पर कई विषयों पर नाटकों और कला-साहित्य विमर्श का आयोजन कर रहे हैं।

हाल ही में हमने साहित्य वार्षिकी प्रकाशित की है ‘सूचना-सभ्यता के स्वप्नपाश’ नाम से प्रकाशित इस वार्षिकी को देशभर के साहित्य प्रेमियों ने सराहा है। इस खास अंक की मांग आज भी बनी हुई है। इसके अलावा हम महिलाओं पर आधारित, नाट्य कला को समर्पित, सरकार की विभिन्न योजनाओं की पड़ताल करते कई विशेषांकों का प्रकाशन कर रहे हैं।

Selling on amazon उच्चतम न्यायालय में 11 अक्टूबर को होगी अमेजॉन की याचिका पर सुनवाई

Your trust is our strength इसी कड़ी में इस वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आज की जनधारा द्वारा आजादी के 75 वर्ष और हिंदी साहित्य विषय को केंद्र में रखकर देश के प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण लेखकों और विचारकों के ऐतिहासिक महत्व के वैचारिक लेख एवं अन्य साहित्यिक सामग्री के साथ एक वार्षिक विशेषांक नववर्ष पर प्रकाशित करने जा रहा है, जिसकी प्रसार संख्या गत वर्ष की तरह पूरे देश में रहेगी। आज की जनधारा द्वारा इस वर्ष प्रकाशित कैलेंडर देश के कई जाने-माने साहित्यकारों की रचनाओं को समर्पित था। इस कैलेंडर को बहुत बड़े वर्ग ने सराहा है।

Your trust is our strength
Your trust is our strength आपका भरोसा ही हमारी ताकत है

इस मौके पर एक और खुशखबरी साझा करना चाहता हूं – आज की जनधारा अखबार बहुत जल्द अपनी उड़ान प्रदेश के बाहर तक भरने जा रहा है। हम बहुत जल्द देश की राजधानी दिल्ली से भी प्रकाशित होने की तैयारी कर रहे हैं।

हालांकि प्रक्रिया अभी चल रही है, लेकिन आज जब आप लोगों को इतनी सारी बात बताने का मौका है तो शेयर कर रहा हूं कि हम छत्तीसगढ़ की तरह ही राष्ट्रीय फलक पर भी पाठकों का भरोसा जीतें ये हमारी कोशिश है। हमारा मानना है कि कहीं न कहीं शुरुआत होती है तभी मंजिल तक पहुंचा जा सकता है।

मैं अपने सभी पाठकों और साथियों से यही कहना चाहता हूं कि
मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजि़ल मगर
लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया।।

Check out other tags:

Most Popular Articles