aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Youngistan Cup 2023) यंगिस्तान कप 2023 – हाई वोल्टेज फाइनल में इंदौर की शानदार जीत, विजेता को 2 लाख रूपए व उपविजेता को 1 लाख रूपए का नगद पुरस्कार

(Youngistan Cup 2023)

रमेश गुप्ता ,अश्वनी जांगड़े

(Youngistan Cup 2023) महिला टूर्नामेंट में सनराइज इलेवन दुर्ग की टीम बनी विजेता मिला 21 हजार का नगद पुरस्कार

इंदौर के दिलीप बिजवा बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

(Youngistan Cup 2023) भिलाई । श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित यंगिस्तान कप 2023 के मेगा फाइनल मुकाबले रविवार को खेले गये, जिसका लुत्फ हजारों की संख्या में मैदान पहुंचे दर्शकों ने उठाया। पुरूष वर्ग में जहां बालाजी इलेवन इंदौर ने बाजी मारते हुए खिताब अपने नाम किया, वहीं महिला वर्ग में सनराइज दुर्ग ने ट्राफी उठाई। मैच के पश्चात समिति के संरक्षक प्रेमप्रकाश पाण्डेय द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया एवं भिलाई की सफाई अभियान के सभी सहभागियों के प्रयास की सराहना की गई।

(Youngistan Cup 2023) बीते 5 जनवरी से जारी यंगिस्तान कप 2023 का रोमांच आखिरकार रविवार देर रात सेक्टर -1 क्रिकेट मैदान में खत्म हुआ। जहां पुरूष वर्ग व महिला वर्ग के मेगा फाइनल मुकाबले खेले गये। पुरूष वर्ग में जहां बालाजी इलेवन इंदौर व चैम्पियन बिलासपुर इलेवन की टीम आमने-सामने थीं, तो वहीं महिला वर्ग में सनराइज दुर्ग एवं प्रतिभा इलेवन सेक्टर -5 के मध्य खिताबी भिड़ंत हुई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समिति के संरक्षक व प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने इस दौरान उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए भिलाईवासियों के खेलभावना की जमकर तारीफ की। उन्होंने समिति द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट की सराहना करते हुए कहा कि समिति द्वारा इस बार महिला खिलाड़ियों को भी मंच देने का प्रयास किया गया जो सराहनीय है। भिलाई को एक बार फिर से स्वच्छ बनाने के लिए भिलाई की सफाई अभियान के अंतर्गत समिति ने एक बार फिर ले भिलाई को स्वच्छ बनाने लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है, निश्चित ही यह जागरूकता भिलाई को सफाई में श्रेष्ठ बनायेगी।

(Youngistan Cup 2023) समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने इस दौरान समिति के प्रत्येक सदस्य एवं भिलाईवासियों का आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि विगत 5 जनवरी से यंगिस्तान द्वारा यह आयोजन जारी था। जिसमें भिलाईवासियों ने खेल के मैदान में उपस्थित होकर न केवल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया बल्कि भिलाई की सफाई अभियान में सहभागी बनकर जागरूक नागरिक का कर्तव्य भी निभाया है।

हम सबने भिलाई को स्वच्छ बनाने के लिए भिलाई की सफाई अभियान की शुरूआत की थी, जिसका सुखद परिणाम आज देखने को मिल रहा है कि मैदान में उपस्थित हर व्यक्ति सफाई को लेकर सजग है और भिलाई को एक बार फिर से स्वच्छता में श्रेष्ठ स्थान दिलाने के लिए संकल्पित है।

इस दौरान खिलाड़ियों की हौसला आफजाई के लिए मंच पर उपस्थित अतिथियों श्रीमती ममता शुक्ला, श्रीमती मानसी गुलाटी, डॉ. सोनाली चक्रवर्ती, निहारिका सिंह, ऐश्वर्या रंजन, सुश्री भावना पाण्डेय, सुश्री संगीता मिश्रा, सीए महावीर जैन, सीए राकेश ढोढी, डॉ. संतोष राय, डॉ. संजय गोयल, पूर्व सैनक भुवनलाल देशमुख, अनिल देशमुख, पवन कुमार निषाद, रामरतन पाण्डेय, ठाकुर रणजीत सिंह, निगम नेता प्रतिपक्ष भोजराज सिन्हा, पार्षद श्याम सुंदर राव, बीएमएस के आईपी मिश्रा, निशिकांत मिश्रा, आरपी शर्मा, किशनदेव सचदेव, पीएस सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

(Youngistan Cup 2023) पुरूष वर्ग का हाई वोल्टेज मेगा फाइनल बालाजी इलेवन इंदौर व चैम्पियन बिलासपुर के मध्य खेला गया। फाइनल में टॉस जीतकर बालाजी इलेवन इंदौर ने बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 12 ओवरों में 152 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिलासपुर की टीम की शुरूआत काफी धीमी रही और 10 ओवरों में टीम ऑलआउट होकर 97 रनों से यह मैच गंवा बैंठी।

(Youngistan Cup 2023)  फाइनल मुकाबले के मैन ऑफ द मैच दिलीप बिजवा रहे, वहीं उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब और 51 हजार रूपए की नगद राशि भी दी गई। विजेता टीम को मुख्य अतिथि द्वारा 2 लाख रूपए का नगद पुरस्कार व यंगिस्तान ट्राफी सौपी गई। वहीं उपविजेता को 1 लाख रूपए व ट्राफी से नवाजा गया। टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन बिलासपुर के हैदर व बेस्ट बॉलर बिलासपुर के कैसर एवं बेस्ट फील्डर का खिताब बिलापुर के आदर्श को सौंपा गया।

महिला वर्ग के फाइनल में सनराइज दुर्ग की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 10 ओवरों में प्रतिद्वंदी टीम 84 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में 84 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रतिभा इलेवन सेक्टर -5 की टीम 10 ओवरों तक 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 53 रन ही बना सकी, इस प्रकार सनराइज इलेवन की टीम ने फाइनल मुकाबला जीतकर यंगिस्तान महिला कप अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में शानदार 22 रन और 3 विकेट चटकाने वाली सनराइज दुर्ग की आदिला खान को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार व प्रतिभा इलेवन की जी सुनीता को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *