aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Yoga Training Program) शिक्षकों के 5 दिवसीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में उपस्थित रहे योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा

(Yoga Training Program)

(Yoga Training Program) शिक्षकों के 5 दिवसीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में उपस्थित रहे योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा

 (Yoga Training Program)  गरियाबंद !  राज्य शैक्षिक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्था के तत्त्वाधान में आज दिनांक 13 जनवरी 2023 को ठाकुर प्यारेलाल सिंह राज्य ग्रामीण विकास संस्थान के प्रशिक्षण केंद्र निमोरा रायपुर में रायपुर संभाग के शिक्षकों के 5 दिवसीय राज्यस्तरीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा उपस्थित रहे।

 (Yoga Training Program)  पांच दिनों तक चले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में रायपुर संभाग के विभिन्न जिलों से आए लगभग 109 स्कूली शिक्षकों ने योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया। ज्ञातव्य रहे कि राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को योग सिखाने के उद्देश्य से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से शासकीय शिक्षकों को निमोरा स्थित प्रशिक्षण संस्थान में प्रदेश के संभाग स्तरीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

आज के इस समापन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एस सी ई आर टी के कार्यक्रम संयोजक ज्ञानप्रकाश द्विवेदी, डी आर साहू,प्रशिक्षण संस्था छबिराम साहू, राजेश तिवारी,टिकेंद्र वर्मा,श्री छगनलाल सोनवानी संजय वस्त्राकार, संजय मिश्रा,सुश्री प्रीति बाली सहित विभिन्न जिलों से योग प्रशिक्षण के लिए आए शिक्षक गण उपस्थित रहे। एवं प्रशिक्षण संस्था के तत्त्वाधान में विगत दिवस, दिनांक 13 जनवरी 2023 को ठाकुर प्यारे लाल ग्रामीण विकास संस्थान के प्रशिक्षण केंद्र निमोरा रायपुर में रायपुर संभाग के शिक्षकों के 5 दिवसीय राज्यस्तरीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा उपस्थित रहे।

 (Yoga Training Program)   पांच दिनों तक चले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में रायपुर संभाग के विभिन्न जिलों से आए लगभग 109 स्कूली शिक्षकों ने योग प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया।

ज्ञातव्य रहे कि राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को योग सिखाने के उद्देश्य से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से शासकीय शिक्षकों को निमोरा स्थित प्रशिक्षण संस्थान में प्रदेश के संभाग स्तरीय योग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

आज के इस समापन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में एवं एस सी ई आर टी के कार्यक्रम संयोजक ज्ञानप्रकाश द्विवेदी, डी आर साहू,प्रशिक्षण संस्थान के व्यवस्थापक सुरेश तोमर,मास्टर ट्रेनर के रूप में योग प्रशिक्षकगण छबिराम साहू, राजेश तिवारी,टिकेंद्र वर्मा, छगनलाल सोनवानी, संजय वस्त्राकार, संजय मिश्रा, सुश्री प्रीति बाली सहित विभिन्न जिलों से योग प्रशिक्षण के लिए आए शिक्षक गण उपस्थित रहे।

 (Yoga Training Program)   इस भव्य आयोजन में गरियाबंद जिले के डॉ ओम प्रकाश वर्मा को विशिष्ट योगदान के लिए श्री ज्ञानेश शर्मा और राज्य समन्वयक जी पी द्विवेदी के द्वारा सम्मानित किया गया. रायपुर संभाग के अंतर्गत गरियाबंद जिले का सभी विधाओं में विशिष्ट योगदान रहा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *