29.2 C
Chhattisgarh

Presidential election अध्यक्ष चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार !

UncategorizedPresidential election अध्यक्ष चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार !

Presidential election अध्यक्ष चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार !

Presidential election अध्यक्ष चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार!

Presidential election
Presidential election अध्यक्ष चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार !

Presidential election कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष के चुनाव की तारीख क्यों आगे बढ़ाई? इसके कई कारण बताए जा रहे हैं। कोई नेता कह रहा है कि सात सितंबर से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो रही है, जिसकी तैयारियां चल रही हैं इसलिए अध्यक्ष के चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई गई।

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Presidential election कुछ नेता यह भी कह रहे हैं कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी को मनाने के लिए कुछ और समय की जरूरत है इसलिए तारीख आगे बढ़ाई गई है।

दोनों कारण हो सकते हैं, जिनकी वजह से तारीख आगे बढ़ी है। लेकिन इसके अलावा एक कारण यह भी है कि पार्टी ने अध्यक्ष के चुनाव के लिए शुभ दिन का इंतजार किया है। पिछली बार राहुल गांधी हिंदू पंचांग के हिसाब से अशुभ माने जाने वाले मलमास में अध्यक्ष बने थे और दो साल पूरा होने से पहले ही उनको इस्तीफा देना पड़ा था।

Presidential election ध्यान रहे पिछली बार राहुल गांधी 17 दिसंबर को अध्यक्ष बने थे। हिंदू पंचांग के हिसाब से 15 दिसंबर से 14 जनवरी तक का समय शुभ कार्यों के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इस बार भी कांग्रेस की ओर से चुनाव का जो कार्यक्रम घोषित किया गया था वह 20 अगस्त से 21 सितंबर के बीच का था, जबकि 11 सितंबर से पितृपक्ष शुरू हो रहा है।

इसके बाद दो हफ्ते तक कोई शुभ काम नहीं किया जाता है। तभी कांग्रेस नेतृत्व ने 24 सितंबर से प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है। इसके तुरंत बादद नवरात्रि की शुरुआत होती है और दशहरा-दिवाली के बीच 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होगा।

Corruption भ्रष्टाचार के भवन को कौन गिराएगा?

 वोटों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और जो भी नया अध्यक्ष चुना जाएगा वह दिवाली के आसपास कामकाज संभालेगा। इसे हर शुभ काम के लिए अच्छा समय माना जाता है।

Check out other tags:

Most Popular Articles