aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Uttar Pradesh News Today) घरेलू कलह से तंग हेडमास्टर ने स्कूल में लगाई फांसी

(Uttar Pradesh News Today)

(Uttar Pradesh News Today) घरेलू कलह से तंग हेडमास्टर ने स्कूल में लगाई फांसी

(Uttar Pradesh News Today) हमीरपुर ! उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के सरीला क्षेत्र में कन्या प्राथमिक विद्यालय उपहरका के प्रधानाध्यापक ने घरेलू कलह से तंग आकर विद्यालय के ऑफिस रूम में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को हेडमास्टर का शव बरामद किया।

(Uttar Pradesh News Today) पुलिस के मुताबिक प्रधानाध्यापक सुग्रीव श्रीवास (58) विद्यालय में अवकाश के बाद मंगलवार की शाम को घर नहीं जाकर विद्यालय फिर वापस लौट गये और दफ्तर खोलकर देर रात फांसी पर झुूल गये।

(Uttar Pradesh News Today)  पुलिस ने बताया कि आज जब सफाई कर्मी विद्यालय पहुंचा तो उसने हेडमास्टर का शव नीचे पड़ा पाया आधी रस्सी गले में बंधी थी आधी रस्सी छत के पंखे में बंधी थी। तब तक स्टाफ के शिक्षक विद्यालय पहुंच गये थे और पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पडताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

खंड शिक्षा अधिकारी सरीला आशीष चौहान ने बताया कि हेडमास्टर मानसिक रूप से परेशान रहते थे। बेटे द्वारा शादी के रिश्ते को नकारना और एक बेटी जो कानपुर में रहती है, उसके द्वारा नाजायज पैसों की मांग से ज्यादा परेशान थे। पुलिस के अनुसार मृतक हेडमास्टर के छोटे भाई खलक सिंह ने भी करीब छह वर्ष पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह भी गुंदेला प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे।

उधर प्रधानाध्यापक की मौत पर सीओ राठ एएन सिंह ने कहा कि घटना की बारीकी से जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी। हेडमास्टर समय समय पर सहायक अध्यापक रविंद्र कुमार और शिक्षामित्र बलवान सिंह के साथ अपनी शिक्षा को लेकर अपने स्कूल के स्टाफ से साझा करते थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *