University topper : ग्राम लकड़िया का दीपक तिवारी बना विश्वविद्यालय टॉपर

University topper :

University topper : टाप टेन में दुसरे नंबर पर

University topper : बलौदाबाजार ! अनेकों बार लोगों को यह कहते सुना है कि गाँव में सुविधाएं नहीं है उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए वे पढ़ नही पा रहे आगे बढ़ नही पा रहे है ! इन बातों को झुठलाते हुए गाँव का होनहार युवक दीपक तिवारी ने रविशंकर विश्वविद्यालय के टापरो में अपना स्थान बना अपने मातापिता परिवार सहित गाँव और पलारी क्षेत्र का नाम रौशन कर दिया है.

University topper : यहाँ हम कह सकते हैं व्यक्ति साधन से नहीं साधना से बड़ा होता है। इस बात को एक बार फिर सच साबित किया है पलारी अंचल के एक होनहार युवा नें। अंचल के ग्राम लकड़िया निवासी दीपक तिवारी नें पण्डित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की प्रावीण्य सूची में स्थान बनाकर परिवारजनों और शासकीय दाऊ कल्याण सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय बलौदाबाजार सहिंत अपनें ज़िले का नाम रोशन किया है ।

University topper : सामान्य परिवार से आनें वाले दीपक सत्र 2021-22 में एम.ए. हिंदी के छात्र रहे हैं,जिसमें उन्होनें 89 प्रतिशत के साथ एम.ए हिंदी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।दीपक नें विश्वविद्यालय भर के हज़ारों छात्रों को पीछे छोड़कर सर्वोच्च दस लोगों में से दूसरे स्थान पर जगह बनाई।

University topper : उन्होनें अपनी सफलता का श्रेय अपनें गुरुजनों और परिवारजनों को दिया है। दीपक स्व. नवीन तिवारी के सुपुत्र है उनकी इस उपलब्धि पर शुभचिंतकों नें उज्ज्वल भविष्य की कामना की।इस सफलता से मां ममता तिवारी,महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ए के उपाध्याय, हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ उमाकांत मिश्र,सहायक प्राध्यापक डॉ रीता यादव,डॉ राजेन्द्र वर्मा, हितेन्द्र रश्मि ठाकुर, अरविन्द मिश्रा छात्र पंकज,दुर्गेश्वरी, हरिद्वार,लक्ष्मी,कमल,जानकी सहित महाविद्यालयीन परिवार ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है दीपक के इस सफलता से ग्राम वासियों सहित युवाओं में उत्साह का माहौल है।

आपको यह भी बता दे कि आकाशवाणी के युवा वाणी कार्यक्रम मे भी दीपक लगातार अपनी प्रस्तुति दे रहे है साथ ही अभी अनुवाद पर शिक्षा ग्रहण कर रहे है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU