Life : सुकमा में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त -व्यस्त , नाले में गिरने से बाइक सवार की मौत

Life :

Life : शबरी एवं गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ के हालात

Life : सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। क्षेत्र के तमाम नदी-नाले उफान पर हैं और शबरी एवं गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं, एक युवक मोटर साइकिल समेत नाले में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गयी है।

Life : पुलिस सूत्रों के अनुसार कल रात गीदम नाले में एक बाइक सवार युवक गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम कुलदीप सोढ़ी है। वह सुकमा में एक बैंक में सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात था।

also read : tricolor ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में घर-घर लहराएगा तिरंगा : प्रमुख सचिव
Life : छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल में हो रही मूसलाधार बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

खासकर बीजापुर और सुकमा जिले में बाढ़ के चलते कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। दरअसल, दक्षिण बस्तर से सटे राज्यों महाराष्ट्र, ओडिशा और तेलंगाना में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते गोदावरी, शबरी और इंद्रावती नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। क्षेत्र के छोटे-बड़े नदी-नाले उफान पर हैं।

बाढ़ से सबसे ज्यादा बुरी हालत बीजापुर और सुकमा जिले की है। यहां शबरी नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ा है। बीजापुर और सुकमा जिले के सैकड़ों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। लगातार हो रही बारिश ने अंदरुनी इलाके के ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ा दी है।

also read : https://jandhara24.com/news/106303/the-problems-of-agriculture-and-irrigation-of-vegetables-ended-for-the-salvation-of-the-farmers-due-to-the-narva-scheme-o

गोदावरी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है, जिसकी वजह से कोंटा नगर पंचायत में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। कोंटा में शबरी नदी का पानी अब धीरे धीरे रिहाइशी इलाकों को अपने चपेट में लेने लगा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU