Sport Cricket : बाबर ने तोड़े कराची टेस्ट में कई रिकॉर्ड

Sport Cricket :

Sport Cricket : बाबर ने तोड़े कराची टेस्ट में कई रिकॉर्ड

Sport Cricket :  कराची !  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में शुरू हुये पहले टेस्ट की पहली पारी में मोहम्मद यूसुफ का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Sport Cricket :  बाबर के पास पाकिस्तानी बल्लेबाज के तौर पर अब एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। इससे पहले मोहम्मद युसूफ ने वर्ष 2006 में एक कलेंडर वर्ष में 2435 रन बनाये थे।

Sport Cricket :  बाबर पहली पारी में नाबाद 54 रन बनाकर 2022 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अब तक 2477 रन बना चुके हैं। एक कलेंडर वर्ष में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने के मामले में भी बाबर अब दुनिया के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। उन्होने आज 25वां अर्धशतक ठोका और इसके साथ उन्होने वर्ष 2005 में रिकी पोंटिंग के 24 अर्धशतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

पाकिस्तान के कप्तान ने इस साल नौ टेस्ट मैचों में 1000 से अधिक रन बनाये हैं। इस कैलेंडर वर्ष में उनके अलावा केवल तीन अन्य बल्लेबाज ही टेस्ट में चार अंकों का आंकड़ा छूने में सफल रहे हैं। 28 साल के बाबर ने एक दिवसीय क्रिकेट में भी इस साल इसी तरह की निरंतरता दिखाई है और नौ मैचों में 679 रन बनाए हैं जिनमें आठ मैचों में उन्होंने 50 या उससे अधिक के स्कोर दर्ज किए हैं। टी-20 में उन्होने इस साल 123.32 की स्ट्राइक रेट और 31.95 रन औसत से 735 रन बनाए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU