aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

TOP 10 News Today 14 January 2023 : शरद यादव का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार आज , फिर शुरू होगा सर्दी का सितम…समेत 10 बड़ी खबर

TOP 10 News Today 14 January 2023 : शरद यादव का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार आज , फिर शुरू होगा सर्दी का सितम

TOP 10 News Today 14 January 2023 : शरद यादव का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार आज , फिर शुरू होगा सर्दी का सितम

ज्यादा ठंड का कहर झेलने के लिए हो जाएं तैयार
हिमाचल व उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने उत्तर भारत समेत दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन शीत लहर व कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Governor of Reserve Bank of India : क्रिप्टो’ जुए के अलावा और कुछ नहीं, पूरी तरह से प्रतिबंधित हो…RBI गवर्नर

बजट सत्र से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार संभव
इस महीने के अंतिम सप्ताह में शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। विस्तार को अंजाम देने की विमर्श की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। गृह मंत्री अमित शाह की कुछ सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात के बाद 8 जनवरी की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मैराथन बैठक हुई।

शरद यादव का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार आज होगा
जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले में उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। पुश्तैनी मकान से कुछ ही दूरी पर स्थित परिवार के ही खलिहान में उनके अंतिम संस्कार के लिए तैयारी की जा रही है।

https://jandhara24.com/news/137220/budget-2023-2/

धर्मशाला में  भूकंप, रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई तीव्रता  
हिमाचल प्रदेश में आज सवेरे भूकंप आया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार धर्मशाला में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 दर्ज की गई। भूकंप सवेरे 5.17 बजे धर्मशाला के 22 किलोमीटर पूर्व में आया।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व सीडीएस जनरल चौहान  देहरादून में
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज देहरादून पहुंच रहे हैं। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) ले. जनरल अनिल चौहान भी आ रहे हैं। वे गढ़ी कैंट चीड़बाग में शौर्य स्थल का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद जसवंत ग्राउंड (महिंद्रा ग्राउंड) में पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को संबोधित करेंगे।

 लाडोवाल टोल प्लाजा से शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को जालंधर में दाखिल हो जाएगी। रात का विश्राम फगवाड़ा में होगा। कपूरथला व जालंधर पुलिस के करीब एक हजार जवानों के कंधों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी रहेगी। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह व कपूरथला के एसएसपी नवनीत बैंस खुद मैदान में उतर गए हैं और सुरक्षा घेरा मजबूत कर दिया है।

कश्मीर का राग फिर अलापा  पाकिस्तान ने
पाकिस्तान ने भारत के साथ विवादित मुद्दों को हल करने के लिए फिर से तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का राग अलापा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में शांति लाने के लिए वैश्विक समुदाय की भूमिका और तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का स्वागत करेगा।

दोगुनी तेजी से बढ़ा पारा,
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को मौसम के अलग-अलग रूप देखने को मिले। कोहरे की सघनता कम हो गई। कुछ शहरों में बारिश हुई तो कई इलाकों में न्यूनतम तापमान में दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई। वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच गया। इस बीच मौसम विभाग ने 15 जनवरी की रात से फिर से पारे में गिरावट आने की बात कही है। बुधवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में छाए बादल फिलहाल प्रदेश से आगे निकल चुके हैं।

DMK नेता का राज्यपाल पर विवादों भरा बयान
डीएमके नेता शिवाजी कृष्णमूर्ति ने तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि के खिलाफ विवादित टिप्पणी की। जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कृष्णमूर्ति ने गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, अगर राज्यपाल अपने विधानसभा भाषण में अंबेडकर का नाम लेने से इनकार करते हैं, तो क्या मुझे उन पर हमला करने का अधिकार नहीं है?

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम की घोषणा
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल और अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में निजी कारणों से नहीं खेलेंगे। वहीं, रवींद्र जडेजा की वापसी टेस्ट टीम में हुई है। हालांकि, जडेजा की फिटनेस को अभी देखा जाएगा। उसके बाद ही उनके खेलने पर मुहर लगेगी।

1 thought on “TOP 10 News Today 14 January 2023 : शरद यादव का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार आज , फिर शुरू होगा सर्दी का सितम…समेत 10 बड़ी खबर”

  1. Pingback: CM Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज कोरबा के पाली में करेंगे समीक्षा बैठक. - aajkijandhara

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *