South East Central Railway : रेलवे मुख्यालय की नई महाप्रबंधक पहली बार मीडिया से मुखातिब ,झारसुगुड़ा के बीच बनाई जा रही कॉरिडोर का जिक्र

South East Central Railway :

South East Central Railway : रेलवे मुख्यालय की नई महाप्रबंधक पहली बार मीडिया से मुखातिब ,झारसुगुड़ा के बीच बनाई जा रही कॉरिडोर का जिक्र

 

South East Central Railway : बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय की नई महाप्रबंधक नीनू इटियेरा ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात पहली बार मीडिया से मुखातिब हुई।जोनल ऑफिस के सभागार में आयोजित इस परिचर्चा में रेलवे के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर महाप्रबंधक नीनू इटियेरा ने मीडिया को संबोधित करते हुए रेलवे की उपलब्धियां एवं आगामी पायलेट प्रोजेक्ट्स, थर्ड लाइन विस्तार, आरओबी निर्माण रेलवे सुरक्षा कवच नागपुर से झारसुगुड़ा के बीच बनाई जा रही कॉरिडोर का जिक्र भी किया।

वहीं यात्रियों को सुरक्षा एवं संरक्षा की दृष्टि से बेहतर रेल सुविधा का लाभ मिले इसके लिए विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस मौके पर महाप्रबंधक नीनू इटियेरा ने बड़ी ही बारीकी से मीडिया बंधुओं से चर्चा करते हुए रेलवे की बुनियादी संरचना को और मजबूत करने पत्रकारों से सुझाव भी मांगे।आगे महाप्रबंधक ने बताया कि रेलवे सुविधाओं की विस्तार के लिए रेलवे प्रशासन गंभीर है। रेल मंत्रालय यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए मास्टर प्लान बनाकर काम कर रही है। इसके रेल दुर्घटनाओं से बचने विभिन्न नये उपकरणों की टेस्टिंग व धरातल पर इसकी सत्यता की जांच भी कर रही है।

Bilaspur News Today : नगर निगम की कार्रवाई,पहले दिन ही 210 मकानों पर चले बुलडोजर
आगे उन्होंने लगातार ट्रेनों के रद्द होने के मुद्दे पर अपना वक्तव्य देते हुए बताया कि देश के तमाम रेल मंडलो में रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के काम तेजी से किया जा रहे हैं, जिसके कारण ट्रेनों को निश्चित सीमा के लिए ब्लॉक एवं रद्द किए जा रहे हैं वर्तमान में इससे यात्रियों को थोड़ी असुविधा हो रही है लेकिन भविष्य में इसका लाभ यात्रियों को और अच्छे बेहतर ढंग से मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU